Home > Archived > पांच करोड़ में तैयार होगा हाॅकी स्टेडियम का कार्य निर्माण शुरू

पांच करोड़ में तैयार होगा हाॅकी स्टेडियम का कार्य निर्माण शुरू

पांच करोड़ में तैयार होगा हाॅकी स्टेडियम का कार्य निर्माण शुरू
X

मंदसौर। पांच करोड़ रुपये से रेवास देवडा रोड पर हाॅकी स्टेडियम परिसर का निर्माण शुरू हो गया है। यहां एस्टोटर्फ बनेगा। हाॅकी खिलाड़ी सालभर से निर्माण शुरू होने के इंतजार में थे, प्रैक्टिस के लिए जिले में एक भी ढंग का ग्राउंड नहीं था। यहां हाॅकी के अंतर्राष्ट्रीय मापदंड के मुताबिक काम होगा।

शासन के खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने सालभर पहले मंदसौर के लिए हाॅकी स्टेडियम को मंजूरी दी थी। इसके बाद पांच करोड़ रुपये का बजट भी मंजूर हुआ है। टेंडर के बाद अब काम को गति मिली है। मप्र में इससे पहले दामोह, सागर, इटारसी और इंदौर में ही हाॅकी खेल के स्टेडियम है। अब सूची में मंदसौर का नाम जुड़ने जा रहा है। मंदसौर खिलाड़ियों को फिलहाल उबड़-खाबड़ मैदानों में ही प्रेक्टिस करना पड़ रही है। जिससे चोट लगने का जोखिम रहता है। पहले चरण में यहां स्टेडियम भवन बना था। अब पूरा स्टेडियम परिसर और एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड बनेगा।

खेल मंत्रालय के माध्यम से एस्टोटर्फ बनाने के लिए हाॅकी के जानकार और तकनीकी दल अगले दिनों में मंदसौर भी आएगा। सालभर में काम पूरा होने की संभावना है। इस संबंध में विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने बताया कि पिछले दिनों टेंडर हो चुके हैं। अब हाॅकी स्टेडियम का निर्माण शुरू हो गया है। गुणवत्ता के साथ जल्द काम पूरा करने को कहा है। मंदसौर भी प्रदेश के प्रमुख जिलों में शामिल होगा, जहां स्टडियम है।

Updated : 11 Sep 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top