Home > Archived > प्रदेश में पैर पसार रहा आत्महत्या का खेल

प्रदेश में पैर पसार रहा आत्महत्या का खेल

भोपाल ब्यूरो । दुनिया भर में 200 से अधिक बच्चों को अपना शिकार बना चुका 'ब्लू व्हेल' खेल का प्रकोप अब भारत के विभिन्न राज्यों में भी देखने को मिल रहा है। मध्यप्रदेश में 'ब्लू व्हेल' से दमोह जिले में हुई एक छात्र की मौत ने प्रदेश में सभी अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है। जिसके बाद स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए चिंता व्यक्त की है। उन्होंने 'ब्लू व्हेल' गेम को लेकर मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा हैं जिसमें उन्होंने इस खेल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि वह इस मामले को अगली कैबिनेट बैठक में भी उठाएंगे, साथ ही यह मांग भी करेंगे कि इस खेल को पूरे प्रदेश में प्रतिबंधित कर दिया जाए। गौरतलब है कि प्रदेश के दमोह जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में ब्लू व्हेल खेल की आशंका के चलते 11वीं कक्षा के एक छात्र से रेल के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। सात्विक पांडे उम्र 16 वर्ष रेल के सामने कूद गया। सिर पर गंभीर चोट होने के कारण उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई यह घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है।

उसके मोबाइल के व्हाटसअप पर मैसेज के आधार पर ही यहां संभावना जताई जा रही है कि वह ब्लू व्हेल गेम खेलता था। स्कूल मंत्री ने कहा कि हम पूरा प्रयास करेंगे जिससे ऐसी घटना दोबारा न हों। और मासूम बच्चों की जान न जा सके।
आत्महत्या के खेल

Updated : 5 Sep 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top