Home > Archived > स्वाइन फ्लू का मरीज सामने आते ही अस्पताल अलर्ट

स्वाइन फ्लू का मरीज सामने आते ही अस्पताल अलर्ट

स्वाइन फ्लू का मरीज सामने आते ही अस्पताल अलर्ट
X

अस्पतालों में टेमी फ्लू दवा पहुंचाने के निर्देश

ग्वालियर। मंगलवार को शहर में स्वाइन फ्लू का मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इसको लेकर शहर के सभी अस्पतालों में टेमी फ्लू दवा पहुंचाने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा जिला अस्पताल और जयारोग्य अस्पताल में स्वाइन फ्लू वार्ड बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगले माह से स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ सकता है। स्वाइन फ्लू जैसी खतरनाक बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। पिछले साल सामने आए स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या को देखते हुए अस्पतालों में मास्क भी पर्याप्त मात्रा में रखने के निर्देश दिए गए हैं।

तापमान कम होते ही बढ़ सकते हैं मरीज :-इन दिनों शहर में पड़ रही सर्दी के साथ अगर तापमान में और गिरावट आती है तो स्वाइन फ्लू भी असर दिखाना शुरू कर देगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.एस. जादौन ने अलर्ट जारी करते हुए जयारोग्य व जिला अस्पताल में कोल्ड ओपीडी तत्काल शुरू करने के साथ ही स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए भर्ती और दवाओं की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

बहुत जरूरी है सतर्कता :- चिकित्सकों का कहना है कि स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए सतर्कता बेहद जरूरी है। जरा सी लापरवाही व्यक्ति को स्वाइन फ्लू का शिकार बना सकती है। लोगों को अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। बच्चों को जुकाम-खांसी होने पर तत्काल विशेषज्ञ चिकित्सक को दिखाना चाहिए। इसमें बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतना चाहिए।

Updated : 10 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top