Home > Archived > फौजी बनने निकले थे घर से, आरक्षित कोचों पर किया कब्जा, आरपीएफ ने उतारा

फौजी बनने निकले थे घर से, आरक्षित कोचों पर किया कब्जा, आरपीएफ ने उतारा

फौजी बनने निकले थे घर से, आरक्षित कोचों पर किया कब्जा, आरपीएफ ने उतारा
X

सेना की भर्ती से लौट रहे युवकों ने किया दादर-अमृतसर पर पथराव यात्रियों ने की शिकायत


ग्वालियर, न.सं.। गुना में हो रही सेना की भर्ती रैली से लौटने वाले युवक रविवार-सोमवार रात को ट्रेन के आरक्षित कोचों में चढ़ गए और यात्रियों को हटाकर सीटों पर कब्जा करने लगे। एक यात्री ने तुरंत इसकी शिकायत कंट्रोल से की। इसके बाद ट्रेन के ग्वालियर स्टेशन पर पहुंचते ही आरपीएफ के जवान कोच में पहुंचे और बर्थ पर कब्जा जमाए बैठे युवकों को उतारा। कुछ युवक समझाने के बाद भी नहीं उतरे तो पुलिस को उन पर डण्डे चलाना पड़े।

भिण्ड व मुरैना जिलों के युवक सेना की भर्ती में शामिल होकर वापस लौट रहे हैं, जिसके चलते युवक बीना से ट्रेनों में सवार हो रहे हैं। रविवार-सोमवार रात को दादर से चलकर अमृतसर की ओर जा रही दादर-अमृतसर एक्सप्रेस के एस-7 कोच में युवकों ने कब्जा कर लिया। इससे परेशान यात्रियों ने इसकी जानकारी कंट्रोल को दी। यात्रियों ने बताया कि युवक सीटों पर कब्जा करके बैठे हैं और शोर मचा रहे हैं। इसके बाद ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने पर आरपीएफ के जवान कोच में पहुंचे और डण्डे फटकारकर युवकों को कोच से बाहर निकाला। इसके बाद ट्रेन जब ग्वालियर से मुरैना के लिए रवाना हुई तो युवकों ने इसी ट्रेन के कुछ कोचों पर मुरैना के पास पथराव भी किया। हालांकि मुरैना आरपीएफ ऐसी किसी घटना से इंकार कर रही है।

मुरैना से पहले ही कर दी चेन पुलिंग
सेना की भर्ती से लौट रहे युवकों ने चेन पुलिंग करके दादर-अमृतसर एक्सप्रेस को मुरैना स्टेशन से पहले ही रोक दिया। जब चालक ने ट्रेन को दुबारा चलाने का प्रयास किया तो युवकों ने एक बार फिर चेन पुलिंग कर दी। इसके बाद आरपीएफ के जवान आउटर पर पहुंचे और युवकों को वहां से खदेड़ा तथा ट्रेन को स्टेशन तक लेकर आए।

दक्षिण एक्सप्रेस को भी रोका
बीती रात दक्षिण एक्सप्रेस जब ग्वालियर से मुरैना के लिए रवाना हुई तभी सेना की भर्ती से लौट रहे युवकों ने ग्वालियर स्टेशन निकलने के बाद ताज साइडिंग के पास चेन पुलिंग कर दी। चेन पुलिंग होते देख आरपीएफ के जवानों ने पांच युवकों को हिरासत में लेकर थाने में बंद कर दिया।

Updated : 16 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top