Home > Archived > दो दिन बाद भी नहीं भर पाया शिल्प बाजार

दो दिन बाद भी नहीं भर पाया शिल्प बाजार

दो दिन बाद भी नहीं भर पाया शिल्प बाजार
X

26 जनवरी को होगा शिल्प बाजार का समापन
ग्वालियर | ग्वालियर व्यापार मेले में लगने वाला शिल्प बाजार शुरू होने के दो दिन बाद तक नहीं भर पाया है। शिल्प बाजार के अधिकतर सेक्टर खाली पड़े हुए हैं। शिल्प बाजार को समाप्त होने में मात्र सात दिन शेष बचे हुए हैं इसके बाद इस मेले का समापन हो जाएगा। वहीं अन्य वर्षों की अपेक्षा इस बार का शिल्प बाजार बहुत फीका-फीका है। शिल्प बाजार में आने वाले सैलानियों की संख्या भी बहुत कम है।
उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष शिल्प मेले की शुरूआत दस जनवरी को हो जाया करती थी लेकिन विभागीय लेट लतीफी के कारण इस बार यह शिल्प मेला जैसे-तैसे शुरू हो पाया। इसके बाद शिल्प मेले में आने वाले शिल्पियों कीं संख्या अन्य वर्षों की अपेक्षा काफी कम है। ऐसी स्थिति में शिल्प बाजार में व्यापार अच्छा हो भी पाएगा या नहीं यह सभी के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

खाली पड़े हैं कई सेक्टर:
शिल्प मेले में इस बार रौनक नहीं देखने को मिल रही है। शिल्प बाजार के अधिकतर सेक्टर खाली पड़े हुए हैं। वहीं इस बार के शिल्प बाजार में सुरक्षा आदि की दृष्टि से भी कोई खास व्यवस्था नहीं की गई है।

इनका कहना है
‘अभी सभी शिल्पी नहीं आ पाए हैं। ट्रेनों के देरी से आने और रेलवे आरक्षण आदि की समस्या के कारण शिल्पियों को आने में देरी हो रही है। एक दो दिन में शिल्प मेला पूरा भर जाएगा।’

कमलकांत राठौर
संवर्तन अधिकारी
हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम मर्यादित ग्वालियर

Updated : 20 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top