Home > Archived > कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को झूठे मामले में फंसाने वाले SDOP के खिलाफ जांच के आदेश

कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को झूठे मामले में फंसाने वाले SDOP के खिलाफ जांच के आदेश

कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को झूठे मामले में फंसाने वाले SDOP के खिलाफ जांच के आदेश
X

ग्वालियर/भोपाल। भ्रष्टाचार और पद के दुरूपयोग करने के मामले में फंसे भिंड जिले के अटेर से पूर्व एसडीओपी इंद्रवीर सिंह भदौरिया के खिलाफ गृह विभाग ने जांच के आदेश दे दिए है। पुलिस महानिदेशक आरके शुक्ला ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जांच रिपोर्ट तलब की है। हालांकि एसडीओपी को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। शिकायतकर्ता ने भिंड पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस अफसरों पर अटेर एसडीओपी के खिलाफ जांच नहीं करने के आरोप भी लगाए गए है।

अटेर के पत्रकार ने इंद्रवीर भदौरिया के खिलाफ शिकायत की थी। शिकायत में उल्लेख है कि इंद्रवीर भदौरिया के अटेर एसडीओपी रहते रेत माफिया से ताल्लुकात थे। उन्होंने चंबल सेंचुरी एवं अन्य स्थानों से रेत के अवैध परिवहन में सुरक्षा मुहैया कराने के एवज में 25 हजार रूपए महिने देने की मांग की थी। जिसमें से 12500 रूपए की राशि एडवांस में ली गई। इस पूरे घटनाक्रम का पत्रकार ने स्टिंग ऑपरेशन किया था। बाद में मामला उजागर होने के बाद पत्रकार ने भिंड एसपी को 3 नवंबर 2017 को शिकायत सौंपकर एसडीओपी के खिलाफ जांच की मांग की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 29 दिसंबर 2017 को मिली शिकायत को संज्ञान में लेकर गृह सचिव ने जांच के आदेश दे दिए है। उल्लेखनीय है कि इंद्रवीर भदौरिया ने अजा-जनजाति अत्याचार में अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को आरोपी बनाया था। इतना ही नही विधायक को फरार बताकर कोर्ट में चालान पेश किया, तब यह मामला उजागर हुआ। इसके बाद एसडीओपी की लापरवाही मानते हुए राज्य सरकार ने पीएचक्यू पदस्थ कर दिया।
गृह विभाग ने डीएसपी इंद्रवीर सिंह भदौरिया के खिलाफ जांच के लिए डीजीपी को पत्र लिखा है, उसमें भी भदौरिया को बचाने की कोशिश की गई है। गृह विभाग ने पत्र में शिकायतकर्ता का नाम संदीप मिश्रा बताया है, जबकि शिकायत करने वाले का नाम संदीप शर्मा है। ऐसे में जब पुलिस मुख्यालय इस प्रकरण में जांच शुरू करेगा तग आवेदक के नाम को लेकर ही गलफत की स्थिति बनी रहेगी और शिकायत लंबे समय तक दबी रहेगी।

Updated : 4 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top