Home > Archived > दुकानदारों ने बाहर से ताला लगाकर अधिकारियों को कार्रवाई करने से रोका

दुकानदारों ने बाहर से ताला लगाकर अधिकारियों को कार्रवाई करने से रोका

दुकानदारों ने बाहर से ताला लगाकर अधिकारियों को कार्रवाई करने से रोका
X

तलघरों पर चले निगम के हथौड़े, नहीं उठाए रसूखदारों के फोनग्वालियर| उच्च न्यायालय के आदेश पर नगर निगम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बहुमंजिला इमारतों में बने तलघरों का व्यवसायिक उपयोग करने वालों के खिलाफ सोमवार को भी कार्रवाई की।

सोमवार को नगर निगम का अमला जब जीवाजी विश्वविद्यालय के पास पीताम्बरा गृह निर्माण बिल्डर दर्शन पाठक द्वारा बनाए गए सौगात अपार्टमेंट पर पहुंचा तो वहां दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। यहां 40 से ज्यादा दुकानदारों ने 24 घण्टे का समय मांगा। दुकानदारों ने कहा कि उनकी दुकानों में सामान भरा हुआ है, इसलिए सामान उठाने के लिए आप हम 24 घण्टे का समय तो दी दीजिए। इसके बाद निगम अधिकारी तलघर में बनी रैंप को जेसीबी से तुड़वाकर चलते बने। इसी बीच निगमायुक्त के रिश्तेदारों के अधिकारियों के पास फोन भी आते रहे, लेकिन कार्रवाई के दौरान किसी भी अधिकारी ने कोई भी फोन नहीं उठाया। इधर जिंसी नाला नम्बर एक के पास स्थित होटल नवरत्न में विरोध के बाद भी तलघर में बनी दुकानों पर हथौड़े चलाए गए। इस दौरान कार्रवाई के डर से तलघर में बनी दुकानों के संचालकों ने अपनी दुकान के बाहर ताला लगाकर निगम अधिकारियों को कार्रवाई करने से रोका, लेकिन वहां मौजूद भवन अधिकारी प्रदीप वर्मा सहित अन्य अमले ने दुकानों पर लगे तालों को तुड़वाकर तुड़ाई की कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई शुरू होते ही वहां मौजूद दुकानदारों ने फोन घुमाना शुरू कर दिए, लेकिन किसी भी अधिकारी ने फोन नहीं उठाए।

कार्रवाई की खबर मिलते ही मनीष कोठारी निगम अधिकारियों के पास दस्तावेज लेकर पहुंचे, जिसमें उन्होंने बताया कि उनके पास सभी की अनुमति है, लेकिन जब भवन अधिकारी ने दस्तावेज देखे तो उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी अनुमति नहीं है। आप हमको गुमराह मत करिए। इसके बाद शाम तक तुड़ाई होने पर 18 दुकानों के बीच में बनी दुकानों की दीवार को गिराया गया। इससे पहले निगम अमले ने डॉ. मुकुल तिवारी के अपेक्स हॉस्पिटल के तलघर, बैजनाथ अपार्टमेंट की संचालक सुशीला पत्नी जितेन्द्र के तलघर में संचालित बम्बू स्क्वायर रेस्टोरेंट की दीवारों को तोड़ा। कार्रवाई के दौरान क्लस्टर अधिकारी प्रदीप वर्मा एवं क्षेत्राधिकारी सहित मदाखलत अमला मौजूद रहा।

Updated : 27 Feb 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top