Home > Archived > महागठबंधन में शामिल होंगे जीतनराम मांझी

महागठबंधन में शामिल होंगे जीतनराम मांझी

महागठबंधन में शामिल होंगे जीतनराम मांझी
X


पटना।
बिहार की राजनीति में बुधवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने एनडीए को अलविदा कह दिया है। मांझी अब महागठबंधन में शामिल होंगे। एनडीए से नाराज चल रहे मांझी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तथा तेजप्रताप यादव से मुलाकात के बाद महागठबंधन में शामिल होने का ऐलान किया। इस की औपचारिक घोषणा गुरूवार को 10 बजे संवाददाता सम्मेलन में की जाएगी।

तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव बुधवार की सुबह राजद नेता भोला यादव के साथ जीतनराम मांझी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। वहां करीब एक घंटे की बैठक के बाद जीतनराम मांझी ने यह घोषणा कर दी कि वे एनडीए से अलग हो रहे हैं। हम लोगों में बात हो गई है। हम महागठबंधन में जायेंगे। विधिवत घोषणा गुरूवार को 10 बजे संवाददाता सम्मेलन में करेंगे। मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि मांझी जी बिहार के बड़े नेता है।

दलितों पिछड़ों के नेता हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए काफी सराहनीय काम किया है। मांझी जी लगातार दलितों और पिछड़ों की आवाज उठाते रहे हैं। मेरे पिताजी के साथ इनका पुराना संबंध रहा है। मेरे अभिभावक हैं। मैं उनके बेटे के समान हूं। अब वे हमारे साथ आ गए हैं। वे महागठबंधन का हिस्सा होंगे। उन्हें हमेशा सम्मान मिलेगा।

Updated : 28 Feb 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top