Home > Archived > कॉलेज काउंसिल ने उपद्रवी छात्रों को किया बहाल

कॉलेज काउंसिल ने उपद्रवी छात्रों को किया बहाल

कॉलेज काउंसिल ने उपद्रवी छात्रों को किया बहाल
X

एक लाख 85 हजार का जुर्माना भरवाया, मामला चिकित्सा महाविद्यालय का


ग्वालियर, न.सं. गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के खेल मैदान में हुए उपद्रव को लेकर 27 छात्रों को कॉलेज काउंसिल ने बहाल कर दिया है। कमेटी ने यह निर्णय छात्रों के व्यवहार को देखते हुए लिया है। हालांकि छात्रों से 1 लाख 85 हजार का जुर्माना भी भरवाया गया है। जयारोग्य चिकित्सालय परिसर में बने कैंसर वार्ड के पीछे खेल मैदान में 27 दिसम्बर की रात को क्रिकेट मैच के दौरान जूनियर चिकित्सकों ने तोड़फोड़ करते हुए टेन्ट पर पेट्रोल बम फेंके थे। इस पूरे घटनाक्रम में रविशंकर छात्रावास के आशीष द्विवेदी सहित 26 जूनियर छात्रों के नाम सामने आए थे। जिन पर जुर्माना लगाते हुए निलंबित कर दिया गया था। इसी को लेकर बुधवार को गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. एस.एन. अयंगर की अध्यक्षता में आयोजित हुई कॉलेज काउंसिल कमेटी ने छात्रों को बहाल करने का मामला रखा गया, जिसका कुछ विभागाध्यक्षों ने विरोध भी किया। विरोध करने वाले विभागाध्यक्षों का कहना था कि छात्रों को ऐसे बहाल नहीं किया जा सकता।

जबकि कुछ विभागाध्यक्षों का कहना था कि छात्रों पर जो जुर्माना लगाया गया था वह उन्होंने भर दिया है। इसलिए उन्हें बहाल कर देना चाहिए। हालांकि बाद में छात्रों के व्यवहार और भविष्य को देखते हुए सभी छात्रों को बहाल करने का निर्णय लिया गया। उल्लेखनीय है कि इस पूरे घटनाक्रम में आशीष द्विवेदी पर 25 हजार का जुर्माना लगाते हुए एक वर्ष के लिए निलंबित किया गया है। इसके साथ ही विपिन द्विवेदी, अभिषेक मित्तल, विकास सेठ, आशीष सिकरवार, सौरभ गुर्जर, हर्ष चौहान पर 10-10 हजार का जुर्माना लगाते हुए छह माह के लिए निलंबित किया गया था।

जबकि वर्ष 2017 बैच के विकास गुर्जर, आकाश जैन, सुरजीत राजपूत, चेतन, शिवम पाटीदार, कृष्णा जाट, वर्ष 2016 बैच के शुभम मौरे, आशीष श्रीवास्तव, सुयश भारद्वाज, सत्यम, सिवांश साहू, शिवेश पान्डे, वर्ष 2015 बैच के ललित, रविन्द्र धाकड़, हेमन्त लोधी, विश्वजीत रघुवंशी, दीपक कनेरिया, आनन्द लोधी, राजेन्द्र चौधरी एवं वर्ष 2014 बैच के रूपेश चौहान पर 5-5 हजार का जुर्माना लगाते हुए सभी 20 छात्रों को एक माह के लिए निलंबित भी किया गया था।

Updated : 1 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top