Home > Archived > टिकट दावेदारों से कांग्रेस ने ‘नेशनल हेराल्ड’ के नाम पर मांगे दो हजार

टिकट दावेदारों से कांग्रेस ने ‘नेशनल हेराल्ड’ के नाम पर मांगे दो हजार

टिकट दावेदारों से कांग्रेस ने ‘नेशनल हेराल्ड’ के नाम पर मांगे दो हजार
X

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। केन्द्र और प्रदेश में सत्ता से दूर होने पर कांगे्रस की माली हालत बेहद खस्ता है। इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट दावेदारों से पचास- पचास हजार रुपए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नाम पर एक हजार और बंद पडेÞ कांग्रेस अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ के नाम पर दो-दो हजार रुपए मांगे जा रहे है। ऐसे में टिकट दावेदार अपनी अंटी ढीली करने में हिचक रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक कांगे्रस के राष्टÑीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने पिछले दिनों भोपाल प्रवास के दौरान यह घोषणा की थी कि आने वाले विधानसभा चुनावों में टिकट मांगने वाले दावेदारों से प्रदेश कांगे्रस कमेटी पचास हजार रुपए जमा कराएगी। इन रुपयों से कांंगे्रस की माली हालत दुरुस्त की जाएगी वहीं जो प्रत्याशी आर्थिक रूप से कमजोर होंगे उन्हें भी इससे मदद की जाएगी। लेकिन अब जिला कांग्रेस को जो परिपत्र प्रदेश कार्यालय से प्राप्त हुआ है। उसमें धन राशि की दो मदें और जोड़ दी गई है। यानिकी टिकट का प्रोफार्मा लेने के बाद जमा कराते समय पचास हजार रुपए की राशि के अलावा एक हजार रुपए प्रदेश कांगे्रस कमेटी और दो हजार रुपए ‘नेशनल हेराल्ड’ के नाम पर वसूले जाएंगे।

यह प्रोफार्मा 11 मार्च से जिला कांगे्रस कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल के मुताबिक प्रोफार्मा सुबह 11 से शाम पांच बजे तक कांगे्रस कार्यालय में उपलब्ध रहेगा। इसे जमा करते समय तीन अलग-अलग राशियों के चैक अथवा ड्राफ्ट देना होंगे, जिनकी कुल राशि 53 हजार रुपए होती है। तत्पश्चात जिला कांग्रेस अपनी टीप के साथ 15 मार्च को सभी प्रोफार्मा भोपाल भेज देगी। इसके साथ ही इस प्रोफार्मा पर तमाम जानकारियां भी मांगी गई है। जो आवेदक को भरकर देना होंगी। यहां बता दे कि ‘नेशनल हेराल्ड’ नामक अखबार पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू ने शुरू किया था। जो बाद में बंद हो गया। इसी अखबार को शुरू करने के लिए अब टिकट दावेदारों के अलावा कांगे्रस पदाधिकारियों और विधायकों से चंदा जुटाया जा रहा है।

Updated : 11 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top