Home > Archived > उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को एक साल पूरा

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को एक साल पूरा

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को एक साल पूरा
X

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को आज एक साल पूरे हो गया है। इस मौके पर सरकार की तरफ से एक साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया गया। इस मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार को एक साल पूरे हो चुका है। मूल्यांकन के लिए 1 साल काफी नहीं है। 19 मार्च 2018 अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाया।

इस मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार को एक साल पूरे हो चुका है। मूल्यांकन के लिए 1 साल काफी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यूपी की राजनीति परिवारवाद, जातिवाद के चलते बदनाम थी। हमने इस कलंक को मिटाया। सरकार के खजाना खाली था। कर्मचारियों के सैलेरी नहीं मिल रही थी।

राजधानी लखनऊ के लोक भवन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान एक साल-नई मिसाल नाम से वीडियो के अलावा ‘एक साल-नई मिसाल’ नाम से एक पुस्तिका का विमोचन किया। इसके अलावा यहां कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। बता दें कि 19 मार्च 2017 को 14 साल के बाद बीजेपी यूपी में सत्ता में वापस लौटी थी और मुख्यमंत्री का ताज योगी आदित्यनाथ के सर सजा था।

योगी ने कहा कि 36 हजार करोड़ के प्रावधान से 86 लाख लघु और सीमांत किसानों का कर्ज मांफ हुआ। गन्ना किसानों का 27 हजार करोड़ रुपए बकाया मूल्य का भुगतान किया। वहीं उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश के 56 लाख गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया। साथ ही लखनऊ में हुए इन्वेस्टर्स समिट से भी प्रदेश को काफी निवेश प्राप्त हुआ।

Updated : 19 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top