Home > Archived > गतिमान एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने वाले युवक को आरपीएफ ने दबोचा

गतिमान एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने वाले युवक को आरपीएफ ने दबोचा

गतिमान एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने वाले युवक को आरपीएफ ने दबोचा
X

पथराव करने वालों के खिलाफ आरपीएफ ने बिछाया जाल
ग्वालियर। शनिवार की सुबह हजरत निजामुद्दीन से आ रही गतिमान एक्सप्रेस पर बानमौर-रायरू के बीच अज्ञात शरारती युवकों ने पथराव कर दिया। हालांकि इस पथराव में कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन कोच का कांच चकनाचूर हो गया। पथराव की सूचना टीटीई ने तुरंत कंट्रोल को दी। इसके बाद आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे, तब तक युवक वहां से भाग निकले। लेकिन करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आरपीएफ के जवानों ने एक युवक को पकड़ लिया व आरपीएफ थाने ले आई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को निजामुद्दीन से चलकर ग्वालियर आ रही सेमीहाईस्पीड गतिमान एक्सप्रेस जब बानमौर व रायरू के बीच से गुजर रही थी, तभी खेत में काम कर रहे एक युवक ने ट्रेन के कोच सी-6 में पत्थर मार दिया। जिससे कोच का कांच चकनाचूर हो गया। ट्रेन में मौजूद यात्री दहशत में आ गए व डर के मारे सीटों के नीचे दुपक गए। यात्रियों ने इस मामले की जानकारी ट्रेन में मौजूद टीटीई को दी। जिसके बाद टीटीई ने मामले की जानकारी कंट्रोल को 11 बजकर 4 मिनट पर दी। आरपीएफ को सूचना मिलते ही आरपीएफ निरीक्षक अपने बल के साथ मौके पर जा पहुंचे। लेकिन उस समय कोई भी युवक आरपीएफ के हाथ नहीं लगा। बाद में लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आरपीएफ के जवानों ने पत्थर मारने वाले युवक को धर दबोचा। पूछताछ में युवक ने अपना नाम जयेन्द्र किरार उम्र 25 वर्ष निवासी चार शहर का नाका हजीरा बताया। आरपीएफ ने युवक के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
युवक बोला गाय को मार रहा था पत्थर
रायरू के पास बरूआ गांव में खेत में काम कर रहे जयेन्द्र ने आरपीएफ को बताया कि खेत में गाय घुस आई थी, जिसे वह भगाने के लिए पत्थर मार रहा था, तभी वह पत्थर कोच में जा पड़ा।

इनका कहना है
‘‘गतिमान एक्सप्रेस पर पथराव करने वाले युवक को पकड़ लिया गया है। ट्रेनों पर किसी भी हालत में पथराव नहीं होने दिया जाएगा। कोई भी अगर पथराव करता है तो उसके खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।’’

आनंद स्वरुप पांडे
आरपीएफ निरीक्षक

Updated : 4 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top