Home > Archived > हाइवे पर आपातकाल में 1033 नम्बर पर कीजिए कॉल, मिलेगी सहायता

हाइवे पर आपातकाल में 1033 नम्बर पर कीजिए कॉल, मिलेगी सहायता

हाइवे पर आपातकाल में 1033 नम्बर पर कीजिए कॉल, मिलेगी सहायता
X

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया हाइवे से जुड़ी हेल्पलाइन सेवा और सुखद यात्रा एप लांच

नई दिल्ली। केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को उच्च मार्गों (हाइवे) से जुड़ी सहायता सेवा (हेल्पलाइन) की शुरुआत की है। इसके माध्यम से आपातकाल और किसी प्रकार की दुर्घटना की स्थिति में 1033 नम्बर पर कॉल किया जा सकता है। कॉल करने के करीब 20 से 25 मिनट के अंदर सभी उचित सहायता मुहैया कराई जाएगी।

सड़क परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने परिवहन भवन में हेल्पलाइन नम्बर और ‘सुखद यात्रा’ एप्लीकेशन लांच की। हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की हेल्पलाइन न. 1033 से जुड़ा कॉल सेंटर नोएडा में स्थापित किया गया है| यह 24 घंटे, सातों दिन काम करेगा। देशभर में किसी भी उच्च मार्ग से जुड़ी आपात और गैर-आपात दोनों स्थिति और अन्य समस्याओं के बारे में इस नम्बर पर कॉल किया जा सकता है। हेल्पलाइन में क्षेत्रीय भाषा में भी बातचीत की जा सकेगी। इस हेल्पलाइन से जुड़ा एक फीडबैक तंत्र भी तैयार किया गया है। यह तंत्र एक बार कॉल आने के बाद किसी समस्या का समाधान हुआ या नहीं इसके बारे में हाइवे उपयोग करने वाले यात्रियों से फीडबैक लेगा।

इसके अलावा ‘सुखद यात्रा’ एप को भी लांच किया गया। इस एप्लीकेशन का उपयोग करने वालों को किसी भी उच्च मार्ग से गुजरने पर स्वागत का मैसेज प्राप्त होगा। किसी टोल से 1 किमी पहले उसके पैसे और वहां लगने वाले समय की जानकारी दी जाएगी। हाइवे से अन्य मार्ग पर जाने पर धन्यवाद संबंधी मैसेज भी आएगा।

Updated : 7 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top