Home > Archived > दो हजार करोड़ हो सकती है चायवाले की संपत्ति!

दो हजार करोड़ हो सकती है चायवाले की संपत्ति!

दो हजार करोड़ हो सकती है चायवाले की संपत्ति!
X

जांच में हो रहे कई बड़े खुलासे


सूरत।
सूरत के चाय बेचने वाले करोड़पति शख्स किशोर भजियावाला की प्रॉपर्टी 2000 करोड़ रुपए तक पहुंचने के आसार हैं। आयकर विभाग की जांच में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं, जिससे आयकर विभाग के अधिकारी भी दंग हैं। चाय और भजिया बेचने से अपना सफर शुरु करने वाले किशोर भजियावाला की शुरुआती जांच में आयकर विभाग ने उनकी प्रॉपर्टी 250 करोड़ रुपए आंकी थी, जिसके बाद भजियावाला के 8 लॉकरों से बरामद दस्तावेजों और किलो के हिसाब से सोने-चांदी समेत बेशकीमती जेवरात मिलने के बाद यह आंकड़ा 400 करोड़ रुपए तक जा पहुंचा था। अब आयकर विभाग किशोर की कुल संपत्ति 2000 करोड़ रुपए के पार होने की आशंका जता रहा है।

जांच में जो दस्तावेज बरामद हुए हैं उनके मुताबिक, सूरत, नवसारी, सापूतार, मुंबई, नासिक और पुणे जैसे कई और शहरों में किशोर की प्रॉपर्टी मिली है। जांच में यह बात भी सामने आई है कि भजियावाला ज्यादातर बिल्डरों को ब्याज पर पैसे देता था और गारंटी के तौर पर बिल्डर की संपत्ति को खुद के नाम करवा लेता था। आयकर विभाग को जो दस्तावेज बरामद हुए हैं उनमें संपत्ति के दस्तावेज सिर्फ भजियावाला के नाम पर ही नहीं हैं, बल्कि उसकी पत्नी, 2 बेटों और बेटी के नाम पर भी संपत्ति के तमाम कागजात मिले हैं।

बता दें कि अभी तक भजियावाला के काले खजाने से विभाग को 25 किलो सोना, 307 किलो चांदी 1 किलो हीरे के गहने, करोड़ों रुपए नगद, लाखों कीमत के किसान विकास पत्र समेत अरबों की प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं।

Updated : 20 Dec 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top