Home > Archived > नीबू के ये फायदे नही जानते होंगे आप

नीबू के ये फायदे नही जानते होंगे आप

नीबू के ये फायदे नही जानते होंगे आप
X

नीबू के ये फायदे नही जानते होंगे आप


कई बार लोगों के पैरों से लगातार बदबू आती है। वे जब भी किसी दूसरे के घर जाते हैं या बाहर काफी देर घूमने के बाद अपने घर पहुंचकर जूते निकालते हैं, तो उनके पैरों से आ रही बदबू की वजह से उन्हें शर्मसार होना पड़ता है। ऐसे में वे रात को मोजे में नींबू रखकर इन बदबू से छुटकारा पा सकते हैं।

इतना ही नहीं अगर किसी की एड़ियां भी फटी हुई है तो भी वह यह तरीका अपना सकता है। रात को मोजे में नींबू डालकर सोने के कई फायदे मिलते हैं।

यूं तो पैरों से जुड़ी कई समस्याएं आती हैं लेकिन पैरों का रूखा होना एक ऐसी समस्या है, जिससे लगभग सभी को रूबरू होना ही पड़ता है। क्रीम्स, लोशन आदि लगाने के अलावा यदि मोजे में नींबू रखकर सोया जाए तो इससे छुटकारा पाया जा सकता है।

ऐसे करें नींबू का प्रयोग

सबसे पहले नींबू को दो टुकड़ों में काट लें और फिर इसे पूरे पैरों के तलवों पर अच्छे से घिस लीजिए। अब आप बचे हुए टुकड़े को एड़ियों के उपर रखकर इसे ढ़क लें। नींबू का आकार इतना हो कि इससे आपकी पूरी एड़ी ढ़क जाए। इसके बाद आप मोजे पहनें।

नींबू से पैर की एड़ियों को मोजों के अंदर कम से कम दो घंटे तक ही रखें। आपको कुछ दिनों तक थोड़ा अटपटा या अजीब सा लग सकता है लेकिन आपको इसके बेहतर परिणाम दिखने लगेगें।

Updated : 26 Dec 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top