शादी समारोह में से लाखों की नगदी से भरा बैग हुआ पार 

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 02-Nov-2017
 * बच्चे ने दिया घटना को अंजाम 
 * होटल स्टॉफ की मिली भगत का संदेह 
 * पूर्व में भी हो चुकी हैं इस तरह की कई घटनायें 
 
शादी समारोह में बैग पार कर ले जाता बच्चा लाल गोल घेरे में तथा दूसरे लाल गोल घेरे में उसकी इस हरकत को देखता होटलकर्मी।  
 
वृंदावन। रूक्मणी बिहार स्थित होटल में चल रहे शादी समारोह के दौरान लाखों रुपये की नगदी से भरा बैग एक बच्चा लेकर रफूचक्कर हो गया जिससे शादी की उमंग में झूम रहे घराती व बराती की पेशानियों पर बल पड़ गये। इस होटल में पूर्व में भी इस तरह की घटनायें हो चुकी हैं जिससे स्पष्ट संकेत मिलते हैं कि इस तरह की घटनाओं में होटल के स्टॉफ का हाथ है। 
 
मिली जानकारी के मुताबिक वृंदावन नगर अंतर्गत रूकमणि बिहार स्थित होटल रॉयल भारती में शादी समारोह चल रहा था। यहां मिर्जापुर निवासी अरूण गर्ग के पुत्र तुषार गर्ग की दिल्ली की रहने वाली अनीशा पुत्री बनवारी प्रसाद के साथ शादी की रस्में चल रहीं थी। रात्रि में सभी लोग खाने-पीने व नाचने-गाने में व्यस्त थे। रात्रि लगभग 11ः45 बजे अरूण गर्ग की पत्नी श्रीमती नीलम गर्ग का पास ही की कुर्सी पर रखा बैग पार हो गया। बैग पार होने की जानकारी लगते ही वहां पर मौजूद लोगों की खुशियां काफूर हो गयीं। शादी समारोह में नगदी से भरा बैग पार होने की सूचना पर पहुंची इलाका पुलिस मात्र जांच-पड़ताल की औपचारिकता निभाकर बैरंग लौट गयी। 
 
जांच पड़ताल के दौरान होटल की सीसीटीवी फुटेज में एक 10-12 साल का लड़का उक्त बैग को कुर्सी पर से उठाकर ले जाता हुआ दिखा रहा है साथ ही जब वह बैग उठा रहा था तो होटल के स्टॉफ का एक सदस्य बच्चे की इस हरकत को देखकर भी अनदेखी कर रहा था और बच्चा उसकी आंखों के सामने बैग लेकर निकल गया लेकिन उसने उसे रोकने-टोकने की भी जहमत नहीं उठाई। होटल स्टाफ की कैमरे में कैद हुई यह हरकत उनकी मिलीभगत की ओर स्पष्ट इशारा कर रही है लेकिन बावजूद इसके पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद भी कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया जिससे इलाका पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़ा होना लाजिमी है। 
 
पीड़ित परिवार द्वारा हाय-तौबा किये जाने पर होटल प्रबंधन दावा कर रहा था कि इस तरह की कोई भी घटना अब तक हमारे होटल में नहीं हुई है। जबकि जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि 24 अप्रैल 2016 में रामनाथ सुरेन्द्रनाथ टाल वालों के पुत्र की शादी समारोह भी इसी होटल में हुआ था। उस दौरान उनका 5-6 लाख रुपये की नगदी व जेवरात से भरा बैग भी इसी तरह से पार हो गया था। उक्त बैग में परिवारीजनों के आईडी, क्रेडिट व डेबिट कार्ड इत्यादि भी रखे हुए थे। 
 
इसके अलावा भी पूर्व में और कई घटनायें इस होटल में इसी प्रकार की हो चुकी है लेकिन होटल स्टॉफ इन सब बातों से इंकार कर रहा था। इस मामले में अरूण कुमार गर्ग ने होटल स्टॉफ के सदस्य शिवम कुमार पुत्र संतोष निवासी मुरील व उसके अन्य साथियों पर संदेह व्यक्त करते हुए इस आशय की तहरीर वृंदावन कोतवाली में दी है। वहीं इस तरह की घटनाओं से बाहर से यहां आकर शादी समारोह करने वाले लोगों की नजर में ब्रज की छवि धूमिल हो रही है।