धोबी का बिल मैं चुकाता हूं, कांग्रेसियो के पेट में दर्द क्यों

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 07-Nov-2017

-पवैया ने फिर आड़े हाथों लिया सिंधिया और उनके समर्थकों को
ग्वालियर/विशेष प्रतिनिधि। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री एवं ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जयभानसिंह पवैया ने सोमवार की शाम गदाईपुरा में आयोजित कार्यक्रम में एक बार फिर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने वाले शहीदों ने आहूति प्रजातंत्र की रक्षा के लिए दी थी, इसमें राजा और प्रजा समान है उनका एक ही वोट है। लेकिन राजे-महाराजे खत्म हो जाने के बाद आज भी कुछ लोग सामंतशाही को जिंदा बनाए रखना चाहते हैं। मैं जब इनके पिता से दंगल कर चुका तब इनसे डरने या घबराने वाला नहीं हूं। आका के पट्ठे तिलमिलाए और बौखलाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमें भी जनता ने पांच साल घर बैठा दिया था, तब हमने इन्हें काम करने का मौका दिया, कोई धरना प्रदर्शन नहीं किया। अब कांगे्रस को मौका मिला है तो उन्हें भी काम करना चाहिए और आने वाले चुनाव में जिसे मौका मिले उसे काम करने देना चाहिए। हारने और जीतने दोनों स्थिति में धरना-प्रदर्शन की क्या बात है। श्री पवैया ने कहा कि सुन्दरता तो मां के पेट में जन्म से पहले ही बच्चे में आ जाती है, लेकिन कुछ कांग्रेसियों को मेरा साफ सुथरे कपड़े पहनना पसंद नहीं आ रहा तो वे मुझ पर मैकअप मंत्री होने का व्यंग्य करते हैं, अरे धोबी का बिल मैं चुकाता हूं फिर पेट में दर्द कांगे्रसियों के क्यों हो रहा है। श्री पवैया ने कहा कि कांगे्रसी मेरे खिलाफ प्रेस कांफ्रेंस कर अनर्गल आरोप लगाने वाले हैं, लेकिन मैं एक रुपए का दागी नहीं हूं, शुरू से खेती-किसानी और अब मानदेय में काम चल रहा है, यदि कोई मिलने वाला पैंसिल भी देता है तो उसे मैं माथे से लगाकर वापस कर देता हूं।

रात के नशे में डालते हैं मैसेज

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि रात में 8-9 बजे कुछ कांगे्रसी सोशल मीडिया पर कुछ भी मैसेज डाल देते हैं, सुबह उनसे पूछा जाता है तो वे बोलते हैं कि हमें कुछ नहीं पता क्या मैसेज डाला था, रात में कुछ ज्यादा हो गई थी।

राहुल पर कसा तंज

श्री पवैया ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें सोनिया गांधी ने न जाने कौन से नक्षत्र में पैदा किया था कि वह जहां भी जाते हैं कांगे्रस का सफाया हो जाता है। वह अखिलेश यादव के पास उप्र गए तो वहां दोनों का सूपड़ा साफ हो गया। अब गुजरात में पाटीदार के साथ हैं तो वहां भी यहीं होगा।

एक करोड़ 20 लाख से बनी गदाईपुरा नहर पट्टा रोड का लोकार्पण

प्रदेश के उच्च शिक्षा एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में पिछले तीन सालों में 150 करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्य कराए गए हैं। उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने सोमवार को ग्वालियर विधानसभा में गदाईपुरा में नहर पट्टा रोड डाम्बरीकरण और नाली निर्माण कार्य के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में यह बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने की। इस अवसर पर पार्षद श्रीमती सीमा धर्मवीर राठौर, दयाराम पाल सहित जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे। श्री पवैया ने कहा कि नहर पट्टा रोड का डाम्करीकरण कार्य और नाली निर्माण का कार्य एक करोड़ 22 लाख रुपए की लागत से पूर्ण किया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि नगर निगम ग्वालियर द्वारा सभी विधानसभा में विकास के कार्य किए गए हैं। ग्वालियर विधानसभा अकेले में पिछले तीन सालों में विकास के अनेक कार्योंं को पूरा किया गया है। इसके साथ ही अमृत परियोजना के तहत ग्वालियर विधानसभा में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट की स्थापना भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि विकास निरंतर प्रक्रिया है और विकास कभी भी पूर्ण नहीं होता है। विकास के कार्यों में निरंतरता बनी ही रहती है।