Aus Vs Eng: आॅस्ट्रेलिया ने जीती एशेज शृंखला

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 19-Dec-2017

आॅस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे  पारी व 41 रनों से हराया इंग्लैंड को ।

 

पर्थ ।  जोस हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी से आॅस्ट्रेलिया ने सोमवार को तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 41 रनों से हरा दिया। पहली पारी के आधार पर 259 रनों से पिछड़ने के बाद मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 72.5 ओवरों में 218 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ आॅस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाते हुए एशेज ट्रॉफी पर फिर से कब्जा जमा लिया। दोहरा शतक लगाने वाले आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन आॅफ द मैच चुना गया।

अंतिम दिन का खेल वर्षा के कारण देर से शुरू हुआ। मेहमान इंग्लैंड टीम ने दूसरी पारी में 132/4 से आगे खेलना शुरू किया। जोस हेजलवुड ने शुरू में ही जॉनी बेयरस्टो (14) को बोल्ड कर इंग्लैंड को झटका दिया। इसके बाद नाथन लियोन ने मोईन अली (11) को चलता किया। डेविड मलान ने फिफ्टी बनाई, लेकिन जोस हेजलवुड ने उन्हें आउट कर इंग्लैंड की अंतिम उम्मीद को भी खत्म कर दिया। ओवरटन के रूप में हेजलवुड ने पांचवां शिकार किया। पैट कमिंस ने इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार किया। कमिंस ने इसके बाद क्रिस वोक्स को विकेटकीपर टिम पैन के हाथों झिलवाकर इंग्लैंड की पारी को समेट दिया। जेम्स एंडरसन 1 रन पर नाबाद रहे। हेजलवुड ने 48 रनों पर 5 विकेट लिए। लियोन ने 42 रनों पर 2 और कमिंस ने 53 रनों पर 2 विकेट लिए।

एशेज जीतना काफी शानदार अनुभव ।

आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने इंग्लैंड पर जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया है। कप्तान ने कहा, कप्तान के रूप में एशेज जीतना काफी शानदार अनुभव है। इस सीरीज के लिए हमने कड़ी मेहनत की थी। निश्चित रूप से इस जीत से मैं बहुत उत्साहित हूं।

वहीं इग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार प्रदर्शन के लिए आॅस्ट्रेलिया की तारीफकरते हुए कहा कि उन्होंने सीरीज में अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। रूट ने कहा, उन्होंने तीनों मैचों में काफी अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। मेलबोर्न जाने से पहले हमें अपनी तैयारी सुनिश्चित करना होगा और वहां अच्छा प्रदर्शन करना होगा।