अपनाएं ये आसान मेकअप टिप्स

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 08-May-2017

सारा दिन प्रदुषण और धुल मिट्टी झेलकर आपकी स्किन डल हो जाती है और इसकी अच्छे से सफाई करनी जरूरी हो जाती है। वैसे तो स्किन साफ करने के लिए मार्केट में फेसवाश और क्लीन्ज़र मौजूद है लेकिन अगर आप नेचुरल चीजों का उपयोग करना चाहते हैं।  तो आप बेसन, दूध, और हल्दी पाउडर का एक पेस्ट तैयार कर सकते हैं और अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. 5 मिनट के बाद अपना चेहरा गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आप अपने चेहरे की अच्छे से सफाई कर सकते हैं. आपकी त्वचा की सफाई के बाद, अगले कदम टोनिंग है।

एक बार जब आप अपना चेहरे को साफ के धो लें तो उसके बाद कॉटन बॉल में एक टोनर लें और अपने चेहरे पर लगाएं इससे आपकी त्वचा पर भरा हुआ पोर्स खुल जाएंगे। टोनिंग के बाद अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज़र लगाने से यह आपकी त्वचा को और अधिक सुरक्षित रखने में मदद करता है. मॉइस्चराइज़र वही चुनें जो आपकी त्वचा को सूट करता हो. जब आप मेकअप करें तो सबसे पहले फाउंडेशन क्रीम लगाए जो आपकी त्वचा की टोन के अनुरूप है। 

होंठ और आंखों पर कभी भी फाउंडेशन नहीं लगाएं। इसके बाद काले घेरे, पिपंल्स और काले धब्बे को छुपाने के लिए अच्छे कंसीलर का इस्तेमाल करें। कंसीलर लगाने के बाद अपनी उँगलियों से इन्हे अच्छी तरह से मिक्स करना नहीं भूलें। फाउंडेशन और कंसीलर के अनुपात में ही अपने चेहरे पर कॉम्पैक्ट पाउडर या फेस पाउडर लगाएं।