राजीव कुमार उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव बने

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 29-Jun-2017

लखनऊ। यूपी काडर के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी राजीव कुमार-प्रथम को उत्तर प्रदेश का नया मुख्य सचिव बनाया गया है। गुरुवार को उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री भवन (एनेक्सी) में कार्यभार ग्रहण किया। कुमार का आज जन्मदिन भी है। उनके जन्मदिन पर सरकार की तरफ से यह शानदार तोहफा दिया गया।

राजीव कुमार ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से कार्यमुक्त होने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। चार्ज संभालने के बाद राजीव कुमार ने कहा, केंद्र सरकार की किसी भी योजना में रुकावट नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश के विकास के लिए काम होगा।

1981 बैच के आइएएस अधिकारी राजीव कुमार केंद्र सरकार में जहाजरानी मंत्रालय के सचिव थे। केंद्र ने प्रदेश सरकार के आग्रह पर राजीव को 20 जून को समय से पहले केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से राज्य की सेवा में वापस भेजने को मंजूरी दे दी आैर गुरुवार को उन्होंने राहुल भटनागर की जगह मुख्य सचिव का काम संभाल लिया। ज्ञात रहे कि राजीव कुमार यूपी कैडर के प्रदेश में कार्यरत आइएएस अफसरों में दूसरे नंबर पर हैं। उनसे वरिष्ठ 1980 बैच के शैलेश कृष्ण हैं, लेकिन वह अस्वस्थ चल रहे हैं और ग्रेटर नोएडा के ओएसडी के पद पर तैनात हैं। उत्तर प्रदेश के ही रहने वाले राजीव कुमार जून 2018 में रिटायर होंगे।