Home > Archived > जी-20 शिखर सम्मेलन में ट्रंप ने पुतिन के साथ गोपनीय मुलाकात को बताया ‘गलत खबर’

जी-20 शिखर सम्मेलन में ट्रंप ने पुतिन के साथ गोपनीय मुलाकात को बताया ‘गलत खबर’

जी-20 शिखर सम्मेलन में ट्रंप ने पुतिन के साथ गोपनीय मुलाकात को बताया ‘गलत खबर’
X


वाशिंगटन।
जर्मनी के हैम्बर्ग में हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक गोपनीय मुलाकात और डिनर की बात को ट्वीट कर इसे झूठी और फर्जी खबर बताया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बता दें कि अंग्रेजी न्यूज के अनुसार जी-20 शिखर सम्मेलन हैम्बर्ग में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच एक गोपनीय मुलाकात की बात सामने आ रही थी। अमेरिकी मीडिया ने यह खबर भी चलायी थी कि इस गोपनीय मुलाकात में ट्रंप पुतिन के अलावा एक अनुवादक भी था। हालांकि इसकी विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई थी।

गौरतलब है कि ट्रंप के ट्वीट के बाद इसमें नया मोड़ आ गया है। उन्होंनें कहा कि “यह खबर फर्जी है और इसे घटिया तरीके से पेश किया जा रहा है ।” ज्ञातव्य है कि यह मुलाकात की खबर एेसे समय में आई है जब अमेरिकी एजेंसियां दोनों नेताओं के संबंधों की जांच कर रही हैं, क्योंकि रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर आरोप है कि उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के कैंपेन में मदद पहुंचाई थी । हालांकि पुतिन और ट्रंप इन आरोपों को पहले ही खारिज कर चुके हैं ।

***

और पढ़े...

श्रीलंका नौसेना ने भारतीय मछुआरों को पकडा

भारत और चीन के बीच सीमा को लेकर तनाव बढता हुआ

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - वेनेजुएला को कड़ी आर्थिक कार्रवाई की दी धमकी

Updated : 19 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top