Home > Archived > उत्तरी और पश्चिमी राज्यों में कहर बनकर बरसेगी बारिश, बाढ की आशंका

उत्तरी और पश्चिमी राज्यों में कहर बनकर बरसेगी बारिश, बाढ की आशंका

उत्तरी और पश्चिमी राज्यों में कहर बनकर बरसेगी बारिश, बाढ की आशंका
X


नई दिल्ली।
देश के उत्तर पश्चिमी और मध्य इलाकों में आने वाले दिनों में भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश के चलते बाढ की आशंका भी जताई गई है। ओडिशा के तटीय इलाकों में उठा दबाव अगले 4-5 दिनों में देश के उत्तरी और पश्चिमी राज्यों तक जाएगा। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा असर ओडिशा पर पडेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में दक्षिणी ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ, तेलंगाना और उत्तरी तटीय आंध्र के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं पुरी और गोपालपुर के बीच भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।

हम आपको बता दें कि पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव माधवन राजीवन ने एक ट्वीट कर कहा है कि देश के उत्तर पश्चिमी और मध्य इलाकों में अगले 8-10 दिनों में भारी बारिश देखने को मिलेगी। वहीं सरकार की ओर से भी एक विज्ञप्ति जारी की गई है। इस विज्ञप्ति में चेतावनी दी गई है कि अगले कुछ दिनों में भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर अचानक बढ सकता है और बाढ की पूरी आशंका है।

ज्ञातव्य है कि देश के पूर्वी राज्य तो पहले ही बाढ की समस्या से जूझ रहे हैं। वहीं उत्तराखंड के कई पहाडी जिलों में भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान और हरियाणा के कई इलाकों में भी अच्छी बारिश हुई। ज्ञातव्य है कि देश के 90 फीसदी हिस्सों में मानसून के बादल छा चुके हैं।

***

और पढ़े...

थाईलैंड की राजकुमारी ने दिल्ली विश्वविद्यालय कि प्रशंसा की

नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में फंसे 60 स्कूली बच्चों को सुरक्षित निकाला, एक जवान शहीद

मायावती ने अपना सभापति को भेजा इस्तीफा, देखें वीडियो

Updated : 19 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top