Home > Archived > पीएम नरेंद्र मोदी के रात्रि भोज में नीतीश कुमार को आमंत्रण, विपक्षी दल की बढी परेशानियां

पीएम नरेंद्र मोदी के रात्रि भोज में नीतीश कुमार को आमंत्रण, विपक्षी दल की बढी परेशानियां

पीएम नरेंद्र मोदी के रात्रि भोज में नीतीश कुमार को आमंत्रण, विपक्षी दल की बढी परेशानियां
X


नई दिल्ली।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज (शनिवार) से दिल्ली दौरे पर रहेंगे । इस दौरान वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

हम आपको बता दें कि नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली के हैदराबाद हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से आयोजित रात्रि भोज में भी शामिल होंगे। पीएम मोदी निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के सम्मान में रात्रि भोज देंगे। इस मौके पर नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शामिल होंगे। कोविंद 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। साथ ही एनडीए के सभी मंत्री भी इसमें शामिल होंगे। इस भोज में राष्ट्रपति पद के लिए कोविंद को समर्थन देने वाले दल बीजेडी और एआईएडीएमके को भी न्योता भेजा गया है।

इसके अलावा नीतीश कुमार रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

इससे पहले कांग्रेस की पहल पर ही बिहार महागठबंधन में चल रही खींचतान के बीच संतुलन बनता नजर आ रहा है।

सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी और राहुल गांधी के हस्तक्षेप करने के बाद राजद-जदयू के बीच लगभग सुलह हो चुकी है। इसी सिलसिले में नीतीश कुमार शनिवार को अपने दिल्ली दौरे के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से शरद यादव की मुलाकात ने संवाद का द्वार खोला। इसके बाद सोनिया गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री आरजेडी प्रमुख नीतीश कुमार एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद से बारी-बारी कई दौर की बातचीत की और सुलह का प्लेटफॉर्म तैयार किया। नीतीश कुमार से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मुलाकात के पहले प्रमाणिक सफाई के सवाल पर करीब दो हफ्ते से महागठबंधन में घमासान की स्थिति थी।

इससे पहले लालू प्रसाद के आवास पर सीबीआइ छापे के बाद से महागठबंधन के दो बड़े घटक दलों की राहें लगभग जुदा हो चुकी थी। यहीं वजह थी कि नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों का साथ न देकर एनडीए का साथ दिया। कांग्रेस के लालू प्रसाद एवं नीतीश कुमार के साथ अच्छे रिश्ते के कारण मामले को ठंडा करने में कामयाबी मिली।

***

और पढ़े...

पीएम की नसीहत : लालबत्ती संस्कृति की मानसिकता को दूर करें सांसद

योगी ने कहा - अपराधियों में पुलिस का डर होना जरुरी

सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद पर जल्द सुनवाई को राजी

Updated : 22 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top