Home > Archived > मायावती ने कहा - 'बसपा चलाएगी भाजपा के खिलाफ पर्दाफाश अभियान'

मायावती ने कहा - 'बसपा चलाएगी भाजपा के खिलाफ पर्दाफाश अभियान'

मायावती ने  कहा - बसपा चलाएगी भाजपा के खिलाफ पर्दाफाश अभियान
X



नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भाजपा को तानाशाही करार देते हुए जातिवादी राजनीति करने आरोप लगाया है। उन्होंने एक बार फिर ये स्पष्ट कर दिया कि राज्यसभा से इस्तीफे के बाद अब मायावती ध्यान उत्तर प्रदेश की राजनीति पर ही केंद्रित करेंगी और भाजपा के खिलाफ महाअभियान चलाते हुए हर माह पर्दाफाश अभियान चलाएगी।

इसी सिलसिले में बसपा प्रमुख ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में ये बताया कि 18 सितम्बर से मंडल वार बैठक करेंगी। इसकी शुरूआत मेरठ और सहारनपुर मंडल से होगी। इसके साथ ही वो विधानसभा वार कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगी।

दरअसल पार्टी ने रणनीति बनाई है कि हर महीने की 18 तारीख को दो मंडलों में एक रैली करेंगी। इसी दिन उस इलाके के अहम नेता-कार्यकर्ताओं से अलग से मुलाकात करेंगी। जून 2018 के बाद के कार्यक्रमों की बाद में घोषणा होगी। हर विधानसभा के हिसाब से मायावती का कार्यक्रम बनेगा।

मायावती ने कहा, ‘18 तारीख इसलिए चुनी क्योंकि 18 जुलाई को मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया था। कार्यकर्ता वो दिन भूलना नहीं चाहते। भाजपा का पर्दाफाश करूंगी। भाजपा जातिवादी, पूंजीवादी, दलित विरोधी पार्टी है।’

राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद मायावती अब संगठन को दुरुस्त करने में जुट गई हैं। इसी लिहाज से उन्होंने 23 जुलाई को पार्टी के नेताओं और संयोजक की बैठक बुलाई।

उल्लेखनीय है कि संसद के इसी मानसून सत्र में दलित अत्याचार के मुद्दे पर राज्यसभा में न बोलने देने का आरोप लगाते हुए मायावती ने राज्यसभा से ही इस्तीफा दे दिया था।

फिलहाल भाजपा को निशाने पर लेकर मायावती की कोशिश दलित अत्याचार के जरिए दलित वोट बैंक को एकजुट रखने की है। मायावती भाजपा पर केंद्रीय एजेंसी सीबीआई का उनके और उनके परिवार के खिलाफ गलत इस्तेमाल का आरोप पहले ही लगा चुकी हैं। साथ ही माया अपनी राज्यसभा की सदस्यता की कुर्बानी बताकर भुनाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगी।

***

और पढ़े...

पाक अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज फिर से किया सीज फायर का उल्लंघन

उदयपुर-अहमदाबाद बाईपास पर बस एक्सीडेंट में पांच की मौत, 12 घायल

इंदौर में आज मनाया जायेगा विशेष मतदाता दिवस

Updated : 23 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top