Home > Archived > महागठबंधन में तनातनी के बीच राजद विधानमंडल की होगी कल अहम बैठक

महागठबंधन में तनातनी के बीच राजद विधानमंडल की होगी कल अहम बैठक

महागठबंधन में तनातनी के बीच राजद विधानमंडल की होगी कल अहम बैठक
X


पटना।
भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे उप मुख्यमंत्री और लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव के इस्तीफे अथवा बर्खास्तगी की मांग को लेकर बिहार की सतारूढ़ महागठबंधन में जारी तनातनी के बीच राजद विधानमंडल की बुधवार को होने वाली एक अहम बैठक में दल के सभी विधायकों और विधान पार्षदों को अनिवार्य रूप से शामिल होने का निर्देश दिया गया है ।

राजद सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि 28 जुलाई से शुरू हो रहे बिहार सदन के मानसून सत्र के सिलसिले में यह बैठक बुलाई गई है जिसमें मानसून सत्र को लेकर चर्चा की जायेगी। सूत्रों ने बताया कि राज्य में जारी राजनीतिक उठापटक पर राजद की भूमिका पर विशेष रूप से इस बैठक में विचार विमर्श होगा । महागठबंधन में सम्भावनाओं और आशंकाओं को देखते हुए राजद अपनी भावी रणनीति बनाने में जुटा है ।

उल्लेखनीय है कि जद (यू) की तरफ से तेजस्वी को स्वयं इस्तीफा देने का अल्टीमेटम की समाप्ति पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने साफ़ कर दिया था कि तेजस्वी यादव अपने पद से किसी कीमत पर इस्तीफा नहीं देंगे हालाँकि जद (यू ) भी अपने रुख पर कायम है और इसके प्रवक्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टोलरेंस की नीति को दोहराते हुए कहा कि इस नीति से कदापि समझौता नहीं किया जाएगा। जदयू, तेजस्वी यादव से उनपर लगे आरोपों का जनता के बीच तथ्यपूर्ण बिन्दुवार स्पष्टीकरण की मांग कर रहा है ।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात कर कहा कि महागठबंधन चलाना और गठ्बन्धन धर्म निभाना सब का कर्तव्य है ।

तेजस्वी यादव की भी सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात हुई थी और दोनों के बीच राज्य की स्थिति पर विस्तार से चर्चा हुई 1 महागठबंधन बनाये रखने के लिए इसके दोनों प्रमुख घटक दलों में से किसी एक को आगे आना होगा 1

उल्लेखनीय है कि लालू यादव, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री बड़ी देवी, राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत उनके दोनों पुत्रों तथा उनकी बेटी और राजद संसद मीसा भारती पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज होने तथा सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय तथा आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर महागठबंधन में जारी उठापटक पर नीतीश कुमार ने अभी तक अपना मुंह नहीं खोला है।

Updated : 25 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top