Home > Archived > नवाज के हटने से नहीं रुकेगा सीपीईसी का काम : चीन

नवाज के हटने से नहीं रुकेगा सीपीईसी का काम : चीन

नवाज के हटने से नहीं रुकेगा सीपीईसी का काम : चीन
X


बीजिंग।
नवाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिये अयोग्य ठहराए जाने का 50 अरब डॉलर की लागत वाली चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपईसी) परियोजना पर असर नहीं पड़ेगा। चीन ने यह बात पाकिस्तान में बीजिंग के कुछ बड़े निवेशों के भ्रष्टाचार के आरोपों की व्यापक जांच के दायरे में आने के बाद कही है।

हम आपको बता दें कि हांगकांग से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्र ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन को पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना और नेताओं ने आश्वासन दिया है कि शरीफ के हटने से सीपीईसी में उसका निवेश प्रभावित नहीं होगा, भले ही उसका कुछ निवेश भ्रष्टाचार की व्यापक जांच के दायरे में क्यों ना आ जाएं।

पाकिस्तान की सरकारी समाचार एजेंसी एपीपी के अनुसार, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग ने कहा, “हमारा मानना है कि चीन-पाकिस्तान रणनीतिक सहकारी भागीदारी पाकिस्तान के अंदर स्थिति बदलने से प्रभावित नहीं होगी।”

उन्होंने कहा, “एक मित्र पड़ोसी होने के नाते चीन को उम्मीद है कि पाकिस्तान में सभी दल और वर्ग राज्य और राष्ट्रीय हितों को प्राथमिकता में रख सकते हैं और अपने घरेलू मामलों से उचित तरीके से निपटेंगे। एकता और स्थिरता कायम रखेंगे और आर्थिक और सामाजिक विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”

Updated : 30 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top