Home > Archived > जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति राबर्ट मुगाबे की पत्नी पर हमला करने का मॉडल का आरोप

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति राबर्ट मुगाबे की पत्नी पर हमला करने का मॉडल का आरोप

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति राबर्ट मुगाबे की पत्नी पर हमला करने का मॉडल का आरोप
X

हरारे। जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति राबर्ट मुगाबे की पत्नी ग्रेस मुगाबे पर एक माडल ने उसपर हमला करने का आरोप लगाया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, 20 साल की गेब्रिएला एंजेल्स ने आरोप लगाया है कि रविवार को जोहान्सबर्ग के एक होटल में ग्रेस मुगाबे ने उन पर हमला कर दिया था, जिसमें वो घायल हो गई थी। गेब्रिएला ने अपने सर पे लगी चोट की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी डाली थी। अफ्रिका के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ग्रेस मुगाबे को मंगलवार को जिम्बाब्वे के कोर्ट में पेश होने को कहा गया था लेकिन वो नहीं आईं। अधकारियों ने बताया कि हमारे आश्वासन देने के बावजूद वो पेश नहीं हुईं फिलहाल वो कहां हैं कुछ पता नहीं है।

गेब्रिएला एंजेल्स ने एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में बताया कि वो अपने एक दोस्त के साथ मुगाबे के बेटों रॉबर्ट और चाटुंगा से मिलने कैपिटल 20 वेस्ट होटल गई थीं। जहां एक अंगरक्षक ने उन्हें और उनके दोस्त को एक अलग कमरे में बैठने को कहा गया। उसके बाद ग्रेस कमरे में आईं तो मुझे नहीं पता था कि वो कौन हैं। उनके हाथ में एक एक्सटेंशन कार्ड था जिससे वो मुझे मारना शुरू कर दिया वो लड़खड़ा भी गईं लेकिन उन्होंने मुझे मारना बंज नही किया।

वहां खड़े उनके 10 अंगरक्षक तमाशा देखते रहे किसी ने भी कोई बीच बचाव नहीं किया। वो किसी तरह अपने घुटनों के बल चलती हुई उस कमरे से बाहर निकली और वहां से भागने में कामयाब हुई। 52 साल की ग्रेस मुगाबे ज़िम्बाब्वे के राष्ट्रपति 93 साल के रॉबर्ट मुगाबे की दूसरी पत्नी हैं। वो देश की मौजूदा सत्ताधारी जानू-पीएफ पार्टी की महिला शाखा की नेता भी हैं।

***

और पढ़े...

चीन ने उत्तर कोरिया के खिलाफ उठाया बड़ा कदम

नाइजीरिया में आत्मघाती हमला, 28 की मौत और 82 घायल

हिंद प्रशांत महासागर क्षेत्र में शांति बढ़ाने पर सहमति जताई मोदी और ट्रंप

Updated : 17 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top