Home > Archived > दुबई में एमएसडी अकादमी हुई ओपन

दुबई में एमएसडी अकादमी हुई ओपन

दुबई में एमएसडी अकादमी हुई ओपन
X

नई दिल्ली। टीम इंडिया को दो विश्वकप जिता चुके पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी नयी भूमिका के तहत संयुक्त अरब अमीरात में युवा क्रिकेटरों को ट्रेनिंग देते नजर आयेंगे।

दरअसल धोनी ने दुबई में अपनी पहली क्रिकेट अकादमी खोली है जो उनकी एमएसडी अकादमी की शाखा है। एमएसडी अकादमी की अन्य शाखाएं भारत में बोकारो ,वाराणसी और लखनऊ में हैं। धोनी ने दुबई में 15 अगस्त को अपनी अकादमी का शुभारंभ किया था जो उनकी विदेशों में पहली अकादमी भी है।

बता दें कि धोनी के करीबी और पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, हमारी स्पोट्स प्रबंधन कंपनी आरका ने यूएई के पैसिफिक स्पोट्स क्लब के साथ नयी अकादमी खोलने के संबंध में करार किया है। हम दक्षिण अफ्रीका और भसगापुर में भी अकादमी स्थापित करने के बारे में सोच रहे हैं।

गौरतलब है कि वर्ष 2000 में अंडर 19 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे मिहिर ने कहा, धोनी जल्द ही दुबई जायेंगे जहां वह युवा क्रिकेटरों को खेल की बारीकियां सिखाएंगे। इसके अलावा धोनी का सपना उनके गृहनगर रांची में भी क्रिकेट अकादमी खोलने का है जिसके लिये राज्य सरकार से की जा रही बातचीत इस समय अंतिम चरण में है।










Updated : 18 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top