28 लाख रुपए होंगे तभी मिलेगा टिकट

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 03-Sep-2017

न्ाई दिल्ली, ब्यूरो

विधानसभा चुनाव की तैयारियां सभी पार्टियों ने गुजरात में जोर-शोर से शुरू कर दी है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी ने भी टिकट बंटवारे को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है। बता दे कि अगर आपको आम आदमी पार्टी का टिकट चाहिए तो आपके पास 28 लाख रुपए होने चाहिए और ये केवल कहने से नहीं होगा आपको अपने खाते में 28 लाख रुपए दिखाना होगा। आम आदमी पार्टी ने गुजरात में चुनाव लड़ने के लिए यह शर्त रखी है।

बता दे कि चुनाव लड़ने में काफी खर्च आता है इसलिए उम्मीदवार आर्थिक तौर पर मजबूत होना चाहिए। राज्य में पार्टी के प्रभारी और गोपाल राय ने शुक्रवार को पार्टी से सदस्यों से मुलाकात की और इस प्रस्ताव पर विचार किया। बैठक में शामिल हुए एक सदस्य ने बताया कि आम आदमी पार्टी का टिकट लेने के लिए उम्मीदवार की छवि स्वच्छ होनी चाहिए साथ ही इस बात पर भी विचार हो रहा है कि उम्मीदवार के पास कम से कम 28 लाख रुपए हो।

प्रवक्ता हर्षिल नायक ने कहा कि उम्मीदवार की छवि साफ होनी चाहिए और उसका क्षेत्र में अच्छा नेटवर्क होना चाहिए। साथ ही कम से कम दो लोग ऐसे होने चाहिए जो बूथ को मैनेज कर सकें। आम आदमी पार्टी 17 सितंबर से चुनाव प्रचार पर जोर देने वाली है।  कार्यकर्ता ने बताया, कई जगहों पर कार और बाइक रैली आयोजित की जाएगी। हमें उम्मीद है कि इसकी अनुमति मिल जाएगी लेकिन हो सकता है तारीख बदलनी पड़े। सभी सीटें नहीं तो कुछ पर तो हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी ही। वही भाजपा और कांग्रेस के चुनावी नारे के सामने आम आदमी पार्टी का नारा गुजरात का संकल्प, आप ही खरा विकल्प  के थीम के आधार पर होगा।

इसके अलावा एक मौका आप को फिर देखो गुजरात कोह्ण जो पुराना नारा है वह भी जारी रहेगा।
आपको बता दे कि गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं। 2012 विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 119 जीत कर सरकार बनाई थी। उस दौरान कांग्रेस को 57 सीटें से ही संतोष करना पड़ा था। गुजरात में बीजेपी पिछले दो दशकों से सरकार में है। आम आदमी पार्टी पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव में दांव अजमाने जा रही है।