आईसीसी ने एमसीजी की पिच को खराब करार दिया

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 02-Jan-2018

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) की पिच को खराब करार दिया है। इसी पिच पर एशेज श्रृंखला का चौथा टेस्ट खेला गया था। ड्रा हुए इस टेस्ट मैच में केवल 24 विकेट गिरे थे। मैच रैफरी रंजन मदुगले ने एक बयान में कहा, "एमसीजी पिच का उछाल मध्यम था, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया पिच धीमी होती चली गई।" 


मदुगले ने पिच की क्‍वालिटी पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिच की प्रकृति नहीं बदली और पांच दिनों में पिच में कोई प्राकृतिक गिरावट भी नहीं हुई थी। पिच ने बल्ले और गेंद के बीच किसी भी प्रतियोगिता की अनुमति नहीं दी, क्योंकि इस पिच से न तो बल्लेबाजों का अधिक फायदा हुआ और न ही गेंदबाजों को विकेट लेने का पर्याप्त मौका मिला।"

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ की शानदार नाबाद शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था स्मिथ ने मैच के आखिरी दिन शनिवार को नाबाद 102 रनों की पारी खेली। जबकि ऑस्ट्रेलियाने दिन का अंत दूसरी पारी में चार विकेट पर 263 रनों के साथ किया। मेजबान टीम ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने एलिस्टर कुक के नाबाद 244 रनों के आधार पर पहली पारी में 491 रन बनाते हुए 164 रनों की बढ़त ले ली थी।