पाकिस्तान में हाफिज से जुड़े संगठनों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 02-Jan-2018

इस्लामाबाद। अमेरिका की तल्खी के बाद आतंकी हाफिज सईद से जुड़े संगठन जमात-उद-दावा को चैरिटी जुटाने से प्रतिबंधित करने के बाद पाकिस्तान सरकार ने उससे जुड़े संगठनों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी कर ली है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि प्रतिबंध लगाए जाने के बाद हाफिज अब जेयूडी चंदे के जरिए पैसा नहीं जुटा सकेगा। वैसे अमेरिका पहले ही आतंकी हाफिज को आतंकवादी घोषित कर चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने उनकी आर्थिक मदद का गलत इस्तेमाल किया है। इसी वजह से अमेरिका ने आतंकवाद रोकने के लिए पाकिस्तान को दी जा रही सहायता पर भी रोक लगा दी है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान ने हाफिज के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और चैरिटी के नाम पर चलाए जा रहे फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली है। इन दोनों संगठनों से जुड़ी संपत्तियों को पाकिस्तान सरकार जल्द जब्त करेगी। उल्लेखनीय है कि अमेरिका पहले ही जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत को हाफिज के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा बता चुका है।

हालांकि पाकिस्तान हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई को अमेरिकी दवाब में उठाया गया कदम मानने से इनकार कर रहा है, लेकिन हकीकत यही है कि अगर पाकिस्तान ने हाफिज के संगठनों पर कार्रवाई नहीं की तो खुद पाकिस्तान पर ही प्रतिबंध की तलवार लटक सकती है।