अमला, स्टेन, मलिंगा व रूट जैसे दिग्गजों को नहीं मिले खरीदार

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 29-Jan-2018

नई दिल्ली। आईपीएल नीलामी में कैरेबियाई दिग्गज क्रिस गेल भाग्यशाली रहे कि उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने तीसरी बार में हासिल किया। किस्मत तो गेल पर मेहरबान हुई, लेकिन हाशिम अमला, डेल स्टेन, जो रूट और टायमल मिल्स जैसे कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें कोई खरीदार नहीं मिला।

हाशिम अमला : अमला ने पिछले आईपीएल सत्र में किंग्स इलेवन की तरफ से एक शतक भी लगाया था और कई महत्वपूर्ण पारियां खेली थी। वे पिछले वर्ष अच्छे फॉर्म में थे, इसके बावजूद इस बार किसी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा।
लसिथ मलिंगा: आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज लसिथ मलिंगा को 2018 सत्र के लिए कोई खरीदार नहीं मिला। चोट के चलते मलिंगा का करियर प्रभावित रहा और वे पिछले कुछ समय से श्रीलंका की सीमित ओवरों की टीम से भी बाहर चल रहे हैं।

जो रूट: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट पहली बार आईपीएल की नीलामी में शामिल हुए थे, लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। इस तरह रूट के लिए आईपीएल का अनुभव अच्छा नहीं रहा।
टायमल मिल्स: इस इंग्लिश गेंदबाज को पिछली बार 10 करोड़ से ज्यादा राशि में खरीदा गया था, लेकिन इस बार किसी टीम ने उन्हें खरीदने में कोई रूचि नहीं दिखाई।
मार्टिन गप्टिल: न्यूजीलैंड के धमाकदोर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को भी किसी टीम ने नहीं खरीदा। वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगा चुके गप्टिल अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए ख्यात हैं।
जेसन होल्डर: वेस्टइंडीज के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान जेसन होल्डर भी इस बार टीमों का ध्यान नहीं खींच पाए। आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था, इसके बावजूद उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला।
ईशांत शर्मा: भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भले ही द. अफ्रीका में टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन उन्हें आईपीएल में किसी टीम ने नहीं खरीदा।
डेल स्टेन: दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी नीलामी में बिना बिके रह गए। स्टेन चोट के चलते पिछले एक साल से ज्यादा समय से मैदान से दूर थे। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने मैदान में वापसी की, लेकिन वापस चोट के चलते बाहर हो गए।
नीलामी में 36 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा था, इनमें से 9 खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिला। इन खिलाड़ियों में जेम्स फॉकनर, जोस हेजलवुड (आॅस्ट्रेलिया), इयोन मॉर्गन (इंग्लैंड), एंजेलो मैथ्यूज (श्रीलंका), कैमरून व्हाइट, डेविड विली, लियाम प्लंकैट और कोलिन इनग्राम शामिल हैं। इनके अलावा लेंडल सिमंस, जॉनी बेयरस्टो, मोइजेस हैनरिक्स को किसी ने नहीं खरीदा।