अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में 900 अंक के आंकड़े को पार करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने कोहली

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 21-Feb-2018

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली खेल के इतिहास में एक साथ टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में 900 अंक के आंकड़े को पार करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी एकदिवसीय गेंदबाजी रैंकिंग में संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहे। कोहली दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के बाद एक साथ वनडे और टेस्ट रैंकिंग में 900 अंक के आंकड़े को पार करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

वह खेल के दोनों प्रारूपों में 900 अंक को पार करने वाले सिर्फ पांच बल्लेबाजों में शामिल हैं। कोहली के फिलहाल वनडे में 909 जबकि टेस्ट में 912 रेटिंग अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की श्रृंखला में 5-1 की जीत के दौरान कोहली ने 3 शतक की मदद से 558 रन बनाकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की।

कोहली ने इसके साथ ही वनडे रैंकिंग की सर्वकालिक सूची में ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया। पिछले महीने उन्होंने सर्वकालिक टेस्ट रैंकिंग में भी लारा को पछाड़ा था। वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सर्वकालिक रैंकिंग में सातवें स्थान पर हैं जिसमें विवियन रिर्चड्स सर्वाधिक 935 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। भारतीय कप्तान कोहली म