टी-20 में हिट विकेट आउट होने वाले पहले भारतीय बने राहुल

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 13-Mar-2018

कोलंबो। भारत ने सोमवार रात टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के मैच में श्रीलंका को छह विकेट से पराजित कर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह लगभग तय कर ली है।

मेजबान टीम ने भारत को 19 ओवरों में 153 रन बनाने का लक्ष्य दिया था। शुरुआती झटकों के बाद मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई। पांडे ने 31 गेंदों पर 42 रन और कार्तिक ने 25 गेंदों पर 39 रन बनाए।

रेश रैना ने भी 15 गेंदों पर 27 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम ने 17.3 ओवरों में 153 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। वहीं इस सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे केएल राहुल ने इस मुकाबले में अपने नाम एक शर्मनाक उपलब्धि हासिल कर ली है।

वह 18 रन बनाकर हिट विकेट आउट हुए। इस तरह वह अन्तरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में इस तरह आउट होने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। हालांकि इससे पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में विश्व के 8 बल्लेबाज हिट विकेट आउट हो चुके हैं।

कीनिया के बल्लेबाज डेविड ओबुया पहली बार 2007 विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हिट विकेट आउट हुए थे। इसके बाद इस तरह आउट होने वाले बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, श्रीलंका के दिनेश चांदीमल, पाकिस्तान के मिसबाह उल हक और मोहम्मद हफीज जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के नाम शामिल हैं।