गडकरी और कपिल सिब्बल से भी केजरीवाल ने मांगी माफी

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 19-Mar-2018

नई दिल्ली। गंभीर प्रशासनिक और राजनीतिक संकट का सामना कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के शिरोमणि अकाली दल(एसएडी) के नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के बाद अब केंद्रीय मंत्री और पूर्व भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी व पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल से भी माफी मांग ली है। 

सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल ने बिक्रम सिंह मजीठिया की तरह ही दोनों नेताओं नितिन गडकरी और कपिल सिब्बल व अमित सिब्बल से को भी उन पर गए आरोपों के लिए उनको लिखित माफीनामा पत्र भेजा है। इस माफी के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मानहानि मामला वापस लेने के लिए संयुक्त याचिका दाखिल की है। इसके अलावा केजरीवाल ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और उनके बेटे अमित सिब्बल से भी माफी मांगी है। 


केजरीवाल ने लिख पत्र में अपने द्वारा लगाए गए आरोपों पर माफी मांगते हुए कहा है कि हम सभी राजनीति में हैं और कभी मेरी किसी टिप्पणी से आपको दुख पहुंचा हो तो मैं माफी मांगता हूं। 

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने 20 से ज्यादा मानहानि के मामले को निपटाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल अपने ऊपर चल रहे सभी मानहानि के मामलों को खत्म करने के लिए सभी संबंधित पक्षों और नेताओं से बात करेंगे| मामले का निपटारा करेंगे या उनसे माफी मांग लेंगे। हालांकि, पहले ही केजरीवाल के माफीनामे से सन्न पार्टी के पंजाब इकाई के नेता व आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ पंजाब के कई विधायकों ने भी बगावती तेवर अपना लिया है।