Home > शिक्षा > कैरियर > जेईई मेन 2024 लाइव: पेपर 1 शिफ्ट 1 समाप्त, विश्लेषण यहां

जेईई मेन 2024 लाइव: पेपर 1 शिफ्ट 1 समाप्त, विश्लेषण यहां

प्रतिबंधित वस्तुओं की सूची प्रदान की गई हैप्रत्येक शिफ्ट के अंत में, उम्मीदवार यहां पेपर विश्लेषण की जांच कर सकते हैं। जेईई मेन पेपर विश्लेषण, उत्तर कुंजी और अन्य अपडेट के लिए इस लाइव ब्लॉग का पालन करें।

जेईई मेन 2024 लाइव: पेपर 1 शिफ्ट 1 समाप्त, विश्लेषण यहां
X

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) BE/BTech पेपर 1 उम्मीदवारों के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main 2024) सत्र 1 परीक्षा के अंतिम दिन आज, 1 फरवरी को आयोजित कर रही है। परीक्षा आज दो पालियों में आयोजित की जा रही है, पहली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक है। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ jeemain.nta.ac.in से डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड की एक मुद्रित प्रति लानी होगी। एनटीए द्वारा अपने परीक्षा दिवस दिशानिर्देशों में अनुमत और प्रतिबंधित वस्तुओं की सूची प्रदान की गई हैप्रत्येक शिफ्ट के अंत में, उम्मीदवार यहां पेपर विश्लेषण की जांच कर सकते हैं। जेईई मेन पेपर विश्लेषण, उत्तर कुंजी और अन्य अपडेट के लिए इस लाइव ब्लॉग का पालन करें।

भौतिकी अनुभाग विश्लेषण

आसान से मध्यम। किनेमेटिक्स, गति के नियम, कार्य शक्ति और ऊर्जा, गुरुत्वाकर्षण, परिपत्र गति, गर्मी और ऊष्मप्रवैगिकी, चुंबकत्व -2 प्रश्न, तरंग प्रकाशिकी, समाई, वर्तमान बिजली, आधुनिक भौतिकी, अर्ध-कंडक्टर से पूछे गए प्रश्न। MCQ और संख्यात्मक आधारित प्रश्न दोनों लंबे थे। एनसीईआरटी के बारहवीं कक्षा के अध्यायों से कुछ तथ्य-आधारित प्रश्न भी पूछे गए थे। छात्रों ने महसूस किया कि अध्यायों के कवरेज के अनुसार भौतिकी अनुभाग संतुलित था

गणित अनुभाग

गणित - मध्यम। कैलकुलस और बीजगणित के अध्यायों पर जोर देने के साथ सभी अध्यायों से प्रश्न पूछे गए थे। वैक्टर, 3 डी ज्यामिति, विभेदक समीकरण और शंकु वर्गों से एक से अधिक प्रश्न पूछे गए। कैलकुलस में, निरंतरता और विभेदनशीलता, क्षेत्र, विभेदक समीकरणों से पूछे गए प्रश्न। बीजगणित में- संभाव्यता, द्विपद प्रमेय, जटिल संख्या, क्रमपरिवर्तन और संयोजन, सांख्यिकी, प्रगति, मैट्रिक्स और निर्धारक।

Updated : 1 Feb 2024 8:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top