Home > लाइफ स्टाइल > सौंदर्य > 2024 में करने के लिए नया साल, नई चमक: 5 त्वचा विशेषज्ञ-अनुमोदित त्वचा देखभाल संकल्प

2024 में करने के लिए नया साल, नई चमक: 5 त्वचा विशेषज्ञ-अनुमोदित त्वचा देखभाल संकल्प

2024 में करने के लिए नया साल, नई चमक: 5 त्वचा विशेषज्ञ-अनुमोदित त्वचा देखभाल संकल्प
X

नया साल, नये आप - और इसमें अक्सर चमकती त्वचा भी शामिल होती है! हालांकि पूरी तरह चमकना आकर्षक लग सकता है, लेकिन त्वचा विशेषज्ञ कोमल मार्गदर्शन और टिकाऊ आदतों के साथ त्वचा की देखभाल करने की सलाह देते हैं। डॉ. इप्शिता जौहरी, त्वचाविज्ञान एवं सौंदर्य सलाहकार, लेजर विशेषज्ञ, स्किनफिनिटी डर्मा की संस्थापक ने एचटी डिजिटल के साथ कुछ सरल संकल्प साझा किए जिन्हें आप 2024 में एक स्वस्थ और चमकदार रंगत के लिए कर सकते हैं।

संकल्प 1:

हर दिन एसपीएफ़, कोई बहाना नहीं; वर्ष या स्थान के समय की परवाह किए बिना, किसी भी अच्छी त्वचा देखभाल व्यवस्था का मुख्य लक्ष्य धूप से सुरक्षा है। त्वचा विशेषज्ञ हर दिन, यहां तक ​​कि बादल वाले दिनों में भी, 30 या उससे अधिक एसपीएफ वाले ब्रॉड-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन का उपयोग करने की सलाह देते हैं। यह सूरज की हानिकारक यूवी किरणों के खिलाफ एक अगोचर अवरोधक के रूप में कार्य करता है, जो झुर्रियाँ, त्वचा कैंसर और जल्दी बूढ़ा होने का कारण बन सकता है।

संकल्प 2:

संगति कुंजी है; आपकी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या को नजरअंदाज करना हानिरहित लग सकता है, लेकिन यह आपकी त्वचा के प्राकृतिक संतुलन को बिगाड़ सकता है और इसे पनपने से रोक सकता है। अपना चेहरा दिन में दो बार धोने का प्रयास करें। सुबह एसपीएफ युक्त उपयुक्त मॉइस्चराइजर का प्रयोग करें और रात में भारी मॉइस्चराइजर या उपचार का उपयोग करें। अपने आहार का पालन करने से व्यस्त दिनों में भी आपकी त्वचा को स्वस्थ चमक मिलेगी

संकल्प 3:

अपनी त्वचा की सुनें; इस बात पर ध्यान दें कि आपकी त्वचा विभिन्न पदार्थों और वातावरणों पर कैसे प्रतिक्रिया करती है। क्या नए क्लींजर का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा कड़ी और शुष्क महसूस होती है? क्या गर्मियों में बहुत अधिक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने के बाद तैलीयपन महसूस होता है? इन सुरागों पर ध्यान दें और तदनुसार अपनी दिनचर्या समायोजित करें। बिना किसी डर के नई चीजें आज़माएं, लेकिन हमेशा सावधानी से आगे बढ़ें और अगर आपको कोई चिंता हो तो त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें।

Updated : 1 Jan 2024 8:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top