Home > टेक अपडेट > Twitter को टक्कर देने के लिए Meta ने लॉन्च किया Threads App, 4 घंटे में 50 लाख यूजर्स ने किया साइन अप

Twitter को टक्कर देने के लिए Meta ने लॉन्च किया Threads App, 4 घंटे में 50 लाख यूजर्स ने किया साइन अप

ऐप को 100 से ज्यादा देशों में एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है

Twitter को टक्कर देने के लिए Meta ने लॉन्च किया Threads App, 4 घंटे में 50 लाख यूजर्स ने किया साइन अप
X

मुम्बई। सोशल मीडिया प्लेफॉर्म ट्विटर को टक्कर देने के लिए मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स ऐप लॉन्च कर दिया है। इंस्टाग्राम टीम द्वारा निर्मित थ्रेड्स एक टेक्स्ट-आधारित ऐप है, जहां यूजर्स को 500 शब्दों तक की पोस्ट साझा करने की अनुमति होगी। मेटा ने इसे 100 देशों में लॉन्च किया है, जिसमें भारत भी शामिल है। लॉन्च के सिर्फ 4 घंटों में ही 50 लाख यूजर्स ने इसमें साइन अप किया है।



मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को बताया कि सिर्फ दो घंटों में थ्रेड्स ऐप से 20 लाख लोग जुड़ गए, जिसकी संख्या चार घंटे बाद बढ़कर 50 लाख के पार पहुंच गई। इसे अभी 100 देशों में लॉन्च किया गया है।थ्रेड्स ऐप को 100 से ज्यादा देशों में एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। यूरोपियन यूनियन में रेगुलेटरी चिंताओं की वजह से इसे लॉन्च नहीं किया गया है। रेगुलेटरी चिंताओं के कारण इस ऐप को यूरोपियन यूनियन में लॉन्च नहीं किया गया है। लोग 500 कैरेक्टर तक लंबे थ्रेड्स पोस्ट पब्लिश कर सकते हैं। लोग इस ऐप पर लिंक, फोटो और वीडियो भी शेयर कर सकते हैं। वीडियो 5 मिनट तक लंबे हो सकते हैं।

मार्क जकरबर्ग ने 11 साल बाद किया ट्वीट -

ट्विटर को टक्कर देने वाले थ्रेड्स ऐप को लॉन्च करने के कुछ घंटों बाद जुकरबर्ग ने करीब 11 साल बाद ट्वीट किया है। हालांकि, जुकरबर्ग के ट्विटर एकाउंड को भी ब्लू टिक नहीं मिला है। मार्क ने लंबे समय के बाद किए ट्वीट में कोई कैप्शन तो नहीं लिखा है, लेकिन स्पाइडर मैन फेसिंग ऑफ मीम जरूर पोस्ट किया है।

ट्विटर को देगा टक्कर -

मार्क जुकरबर्ग के नए माइक्रो ब्लागिंग साइट थ्रेड्स को ट्विटर का प्रतियोगी माना जा रहा है। वहीं, कुछ यूजर्स इसे ‘ट्विटर किलर’ भी नाम दे रहे हैं। थ्रेड के फीचर्स और इंटरफेस काफी हद तक ट्विटर जैसे ही हैं। ऐप स्टोर में थ्रेड्स एंड्रायड और आईओएस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। गौरतलब है कि ट्विटर के दुनिया भर में 100 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

Updated : 6 July 2023 1:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top