Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > प्रधानमंत्री ने वाराणसी को दी करोड़ों की सौगात, कहा - उप्र ने मोदी को सारी सीटें देने का निर्णय कर लिया

प्रधानमंत्री ने वाराणसी को दी करोड़ों की सौगात, कहा - उप्र ने मोदी को सारी सीटें देने का निर्णय कर लिया

प्रधानमंत्री ने किया 35 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

प्रधानमंत्री ने वाराणसी को दी करोड़ों की सौगात, कहा - उप्र ने मोदी को सारी सीटें देने का निर्णय कर लिया
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से विरोधी दलों को सीधे निशाने पर लेकर लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी पर हमला बोलकर कहा कि युवराज कह रहा है कि यूपी के नौजवान नशेड़ी हैं। यह कैसी भाषा है। मोदी को गाली देते-देते अब ये यूपी के नवजवानों पर अपना फ्रस्टेशन निकाल रहे हैं, जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं ये लोग यूपी और काशी के मेरे बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं। करखियांव औद्योगिक क्षेत्र में बनास काशी संकुल का लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने आयोजित विशाल जनसभा में वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल को 13,202 करोड़ से अधिक की 36 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। जनसभा स्थल पर खुली जीप में रोड शो करते हुए प्रधानमंत्री ने सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी किया। जनसभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी का नौजवान परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहा है।



प्रधानमंत्री ने कहा कि परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने यूपी को पीछे रखा। पहले की सरकार ने यूपी को बीमार बनाए रखा। आज जब यूपी बदल रहा है, यहां के नौजवान अपना भविष्य लिख रहे हैं तो यह परिवारवाद वाले चिढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भोजपुरी में इंडी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि 'ई बनारस हव इहां सब गुरू ह, इहां इंडी गठबंधन क पैंतरा ना चली। बनारस नाहीं पूरे यूपी के पता हव कि माल वही है पैकिंग नई है।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार तो इनको जमानत बचाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ेगा। उन्होंने पूरे आत्मविश्वास से कहा कि आज यूपी ने सारी सीटें मोदी को देने का निर्णय कर लिया है। मोदी का तीसरा कार्यकाल सबसे प्रखर कार्यकाल होने वाला है।

भारत दुनिया की सबसे मजबूत शक्ति बनेगा -



उन्होंने कहा कि भारत का आर्थिक, सामाजिक हर क्षेत्र बुलंदी पर होगा। भारत 11वें नंबर से ऊपर उठकर 5वें नंबर पर आया। अब तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की सबसे मजबूत शक्ति बनेगा। प्रधानमंत्री ने लोकार्पित होने वाली योजनाओं का उल्लेख कर कहा कि देश का कायाकल्प होने वाला है। भारत को विकसित भारत का इंजन बनाऊंगा। उत्तर प्रदेश और बिहार को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार काम कर रही है। भविष्य में बनारस से कोलकाता का समय करीब-करीब आधा होने वाला है। इन सड़कों पर आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। काशी यूपी ही नहीं, देश की भी एक महत्वपूर्ण नगरी बनेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में काशी मेक इन इंडिया का ज्ञान देगी। आने वाले पांच वर्षों में काशी का नेशनल परिसर तैयार हो जाएगा। जिससे युवाओं को काफी फायदा होगा। बुनकरों को भी संबल प्रदान किया जाएगा। एक नया मेडिकल कॉलेज बनने वाला है। आज कई करोड़ की मशीनों का लोकार्पण कर स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत किया जा रहा है। काशी का तेज विकास नहीं थमेगा।

'मोदी की गारंटी' यानी गारंटी को पूरा करने की गारंटी है -

प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल पहले काशीवासियों ने हमें अपना सांसद बनाया, अब हम पूरी तरह बनारसी बन गए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले की सरकार और हमारी सरकार में यही अंतर है कि हम आत्मनिर्भर भारत बनाने का कार्य करते हैं और पहले की सरकारें हर जरूरत की चीजों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहते थे। इससे देश आत्मनिर्भर नहीं हो सकता। 'मोदी की गारंटी' यानी गारंटी को पूरा करने की गारंटी है। प्रधानमंत्री ने आज लोकार्पित हुए अमूल प्लांट का जिक्र कर कहा कि यहां आने से पहले बनास डेयरी प्लांट पर पशुपालक बहनों से बात करने का अवसर मिला। किसान परिवार की बहनों को दो तीन साल पहले स्वदेशी नस्ल की गीर गाय दी गई थी। मकसद था कि पूर्वांचल में बेहतर नस्ल की स्वदेशी गायों को लेकर जानकारी बढ़े। किसानों पशुपालकों को फायदा मिले। आज यहां साढ़े तीन सौ के करीब गीर गायों की संख्या पहुंच गई है। पहले जहां सामान्य गाय से 5 लीटर दूध मिलता था, वहीं गीर गाय 15 लीटर दूध देती है। इससे इन बहनों को हर महीने हजारों रुपए की अतिरिक्त कमाई हो रही है। हमारी बहनें लखपति दीदी बनने लगी हैं। ये स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी 10 करोड़ बहनों के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है।

मुख्यमंत्री ने किया स्वागत -

जनसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को अंगवस्त्र और कामधेनु की मूर्ति भेंटकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। वहीं, बनास डेयरी के चेयरमैन शंकरभाई चौधरी ने प्रधानमंत्री को पगड़ी, शॉल एवं कामधेनु की मूर्ति प्रदान कर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने जीआई उत्पादों के पांच कारीगरों को अधिकृत उपयोगकर्ता का प्रमाणपत्र भी प्रदान किया इनमें जमालुद्दीन अंसरी, श्रीकांत मिश्र, सत्या सिंह, अमृता सिंह और सिद्धार्थ मौर्य शामिल रहे।

Updated : 23 Feb 2024 1:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top