Ladakh Army Truck Accident Update: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान हुआ बड़ा हादसा, JCO समेत 5 जवान शहीद, इस कारण हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, अभ्यास के दौरान टी-72 टैंक नदी पार कर रहा था इसी दौरान अचानक नदी में पानी का लेवल बढ़ गया और टैंक पानी में समा गया।

Update: 2024-06-29 06:55 GMT

Ladakh Army Truck Accident Update: लद्दाख से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां दौलत बेग ओल्डी इलाके में सेना अभ्यास चल रहा था जहां टी-72 टैंक हादसे का शिकार हो गया है। इस हादसे में करीब JCO समेत पांच जवान शहीद होने की जानकारी सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक, अभ्यास के दौरान टी-72 टैंक नदी पार कर रहा था इसी दौरान अचानक नदी में पानी का लेवल बढ़ गया और टैंक पानी में समा गया। बताया जा रहा है कि यह घटना सुबह करीब 3 बजे में हुई है। हादसे में शहीद हुए पांचो जवानों के शव को बाहर निकाल लिया गया है।

वहीं इस मामले पर अधिकारियों ने जानकारी देकर कहा कि यह हादसा चुशूल इलाके से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास हुआ है। शहीद जवानों के नाम की जानकारी देते हुए कहा कि इसमें डीएफआर भूपेंद्र नेगी, आरआईएस एमआर के रेड्डी,हवलदार ए खान (6255 एफडी वर्कशॉप), एलडी अकदुम तैयबम के नाम शामिल हैं।

पिछले साल भी जवान हुए थे शहीद

बताते चलें कि पिछले साल भी लद्दाख में सेना की एक पहाड़ से नीचे 60 फीट खाई में जा गिरी थी। इस हादसे में करीब जवान शहीद हो गए थे। बता दें कि इस काफिले में पांच गाड़ियां शामिल थीं। जिसमें 34 जवान सवार थे। इस हादसे में एक जवान घायल भी हुआ था। ड्राइवर के नियंत्रण खोने से ट्रक खाई में जा गिरी थी।

Tags:    

Similar News