Haryana Next CM: भाजपा ने लगाई जीत की हैट्रिक, सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे नायब सिंह सैनी

Update: 2024-10-08 10:24 GMT

भाजपा ने लगाई जीत की हैट्रिक, सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे नायब सिंह सैनी

Haryana Election Result 2024 : हरियाणा। भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत की हैक्ट्रिक लगा ली है। सूत्रों के अनुसार नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ही मुख्यमंत्री बनेंगे। भाजपा की जीत में नायब सिंह का अहम रोल माना जा रहा है। ऐसे में वे ही हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। यह जीत भाजपा के लिए बेहद खास है क्योंकि, अब तक हरियाणा में कोई भी पार्टी तीन बार लगातार जीत दर्ज नहीं कर पाई है।

नायब सिंह सैनी ने कहा कि, "मैं हरियाणा की 2.80 करोड़ जनता का आभार व्यक्त करना चाहता हूं कि उन्होंने तीसरी बार भाजपा के कामों पर मुहर लगाई है। यह सब सिर्फ पीएम मोदी की वजह से है। उनके नेतृत्व में हम आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने मुझसे बात की और अपना आशीर्वाद दिया। मुझे विश्वास था कि हरियाणा के गरीब, किसान और युवा मुझे आशीर्वाद देंगे।"

वहीं केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "मुद्दा (चुनाव का) यह था कि हमने हरियाणा के पहलवानों, किसानों, युवाओं के लिए जो काम किया है, कांग्रेस कभी ऐसा नहीं कर सकती। मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि इस जीत का श्रेय हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य की जनता को जाता है...हमारे सीएम ने पहले ही कहा था 'एक दिन आएगा जब जनता जवाब देगी और ये (कांग्रेस) एक ही बात कहेंगे कि ईवीएम खराब है।"

इस चुनाव परिणाम में जनता के मेंडेट ने सभी को चौंका दिया है। एग्जिट पोल और शुरुआती रुझान में पहले कांग्रेस की सरकार बनती नजर आई थी लेकिन कुछ समय बाद ही बाजी पूरी तरह पलट गई। 90 सीट वाली विधानसभा में -भाजपा ने 50 सीटों तक पहुँच गई है। 50 में से 25 सीट भाजपा जीत चुकी है वहीं 25 पर भाजपा उम्मीदवार विजयी बढ़त बनाए हुए हैं। कई राउंड्स की वोट काउंटिंग भी पूरी हो गई है। लाडवा विधानसभा सीट से नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस उम्मीदवार को हरा दिया है।

यह चुनाव भाजपा ने नायब सिंह सैनी के चेहरे पर ही लड़ा था। चुनाव की घोषणा से पहले भाजपा द्वारा सीएम फेस बदला जाना भी एक अच्छा फैसला साबित हुआ है।

Tags:    

Similar News