Patrakaar Beema Yojana: CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, MP सरकार उठाएगी पत्रकार बीमा योजना की बढ़ी हुई प्रीमियम का खर्चा

Update: 2024-09-17 06:40 GMT

Patrakaar Beema Yojana : MP सरकार उठाएगी पत्रकार बीमा योजना की बढ़ी हुई प्रीमियम का खर्चा

Patrakaar Beema Yojana : मध्यप्रदेश। सीएम मोहन यादव ने मध्यप्रदेश के पत्रकारों के हित में बड़ा फैसला लिया है। बीमा कंपनी द्वारा पत्रकार बीमा योजना की प्रीमियम की दर बढ़ा दी गई थी। जब यह मामला सीएम डॉ. मोहन यादव के संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने निर्णय लिया कि, MP सरकार पत्रकार बीमा योजना की बढ़ी हुई प्रीमियम का खर्चा उठाएगी।

सीएम मोहन यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि, "पत्रकार साथियों, लोकतंत्र के चतुर्थ स्तंभ, आप दिन-रात एक करके विषम परिस्थितियों में देश और समाज की सेवा करते हैं। विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा एक विषय मेरे संज्ञान में लाया गया था कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम में वृद्धि की गई है। हमने निर्णय लिया है कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम की दरों में की गई वृद्धि का भार राज्य सरकार उठाएगी। प्रदेश के पत्रकारों से गत वर्षों की तरह ही प्रीमियम लिया जाएगा।"

पत्रकार बीमा योजना के फॉर्म भरने की तारीख बढ़ी :

सीएम यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए बताया कि, "पत्रकार बीमा योजना में फॉर्म भरने के लिए निर्धारित तिथि 20 सितम्बर से बढ़ाकर 25 सितम्बर 2024 की जायेगी। राज्य सरकार पत्रकारों बंधुओं के साथ हर कदम पर खड़ी है।" इस तरह अब पत्रकार बीमा योजना के फॉर्म भरने की तारीख भी बढ़ा दी गई है।

Tags:    

Similar News