Maharashtra Election 2024: उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बारामती सीट से भरा नामांकन, किया जीत का दावा

Update: 2024-10-28 08:36 GMT

Ajit Pawar Filed Nomination for Maharashtra Election 2024

Ajit Pawar Filed Nomination for Maharashtra Election 2024: पुणे। उपमुख्यमंत्री और NCP चीफ अजित पवार ने 20 नवंबर को होने वाले महारष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार 28 अक्टूबर को यहां बारामती सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने चुनाव जीतने का दावा किया है। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे। समर्थकों द्वारा शक्ति प्रदर्शन के लिए निकाली गई रैली में उनके दोनों बेटे पार्थ पवार और जय पवार तथा पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे।

डिप्टी सीएम और एनसीपी कैंडीडेट अजित पवार ने कहा कि हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है। जब भी मेरे खिलाफ कोई उम्मीदवार उतारा जाता है, तो मैं उसे एक मजबूत उम्मीदवार के रूप में लेता हूं और उसी के अनुसार प्रचार करता हूं। इस बार भी बारामती के लोग मुझे चुनेंगे और मुझे उन पर भरोसा है। बता दें बारामती सीट से अजित पवार के प्रतिद्वंदी युगेंद्र पवार ने भी नामांकन दाखिल किया।

युगेंद्र पवार ने भरा नामांकन

इस बार बारामती निर्वाचन क्षेत्र में एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। यहां शरद पवार के पोते युगेंद्र पवार चाचा अजित पवार के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। युगेंद्र ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि परिवार में सभी ने यह फैसला किया है कि उन्हें शरद पवार के साथ रहना चाहिए, जिन्हें वे एनसीपी का संस्थापक मानते हैं। युगेंद्र ने कहा कि, यह ध्यान में रखा जाए कि पार्टी विभाजित हो गई है। उन्होंने कहा कि बारामती के लोग हमेशा शरद पवार के प्रति समर्पित रहे हैं और उनका समर्थन करेंगे।

गौरतलब है कि, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 20 नवम्बर को वोटिंग होगी और मतगणना 23 नवंबर को होगी। पिछले चुनावों में, भाजपा, शिवसेना और कांग्रेस ने क्रमशः 105, 56 और 44 सीटें जीती थीं, जबकि 2014 में भाजपा की सीटों की संख्या 122 थी। 


Tags:    

Similar News