Satyendar Jain Bail: मनी लॉन्ड्रिंग में फंसे पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मिली जमानत, केजरीवाल ने कहा - वेलकम बैक

दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

Update: 2024-10-18 13:11 GMT

Satyendar Jain Bail: दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। दरअसल वे मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले के चलते जेल में बंद थे जहां दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने राहत दी है। जैन के जमानत पर रिहा होने की खबर पर पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताई है।

निजी मुचलके पर कोर्ट ने किया रिहा 

आपको बताते चलें कि दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन से जुड़े मामले में 50 हजार के निजी मुचलके पर उन्हें बेल दी गई है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि, सत्येंद्र जैन को लंबे समय तक कारावास का सामना करना पड़ा है, इस मामले में फिलहाल मुकदमा जल्द शुरू होने की संभावना नहीं है, पूरा होना तो दूर की बात है। सत्येंद्र जैन जमानत के हकदार है इसलिए शर्तों के अनुरूप जमानत दी जा रही हैं। सत्येंद्र जैन जमानत के बाद गवाहों से संपर्क नहीं करेंगे. मुकदमे को प्रभावित नहीं करेंगे और भारत से बाहर यात्रा नहीं करेंगे।

क्या था पूरा मामला 

यहां पर दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े मामले की बात करें तो मई 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था।आप नेता जैन को पिछले साल मई में स्वास्थ्य के आधार पर जमानत मिली थी. वो 10 महीने तक बेल पर रहे थे. हालांकि इस साल मार्च में उनकी नियमित जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। 

पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जमानत पर कही बात 

आपको बताते चलें कि, पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत पर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए खुशी जताई है। इसमें कहा कि, "सत्येंद्र जैन को भी दो साल से ज़्यादा जेल में रहने के बाद बेल मिल गई. इनका कसूर क्या था? इनके यहाँ कई कई बार रेड हुई. एक पैसा भी नहीं मिला. इनका क़सूर सिर्फ़ इतना था कि इन्होंने मोहल्ला क्लिनिक बनाये और दिल्ली के सभी लोगों का पूरा इलाज मुफ्त कर दिया. मोहल्ला क्लिनिक बंद करने के लिए और ग़रीबों का फ्री इलाज रोकने के लिए मोदी जी ने इन्हें जेल में डाल दिया. लेकिन भगवान हमारे साथ है. आज ये भी रिहा हो गए. Welcome back Satyendra!"

बता दें कि, सत्येंद्र जैन की रिहाई से पार्टी को राहत मिलेगी।

Tags:    

Similar News