8 August 2024 Rashifal: आज गुरुवार कैसा रहेगा 12 राशियों का दैनिक राशिफल, शुभ रहेगा या कष्टकारी

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार सटीक आंकलन किया हैं।

Update: 2024-08-07 23:30 GMT

8 August 2024 Rashifal: आज का दिन गुरुवार यानी तारीख 8 अगस्त 2024 है यहां ग्रह नक्षत्र के अनुसार 12 राशियों के जातकों का दिन कैसा रहेगा और नौकरी, करियर, व्यवसाय और शादी के क्षेत्र में क्या होने वाला है इसे लेकर अनुमानित आंकलन किया जाता हैं। इसके आधार पर दिन के कार्यक्रम तय करते हैं।ज्योतिषाचार्य के अनुसार, आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार सटीक आंकलन किया हैं।

जानिए 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन 

आपको बताते चलें, मेष राशि से लेकर 12 राशियों के जातकों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा चलिए जानते इसके बारे में...

मेष राशि

12 राशियों में से एक मेष राशि की बात की जाए तो इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खास साबित हो सकता है। आप किसी काम को लेकर लंबे समय से प्लानिंग कर रहे थे, तो आज अच्छी कामयाबी मिल सकती है। आज के दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला हो सकता हैं। व्यवसाय की बात करें तो , मार्केटिंग व इंजीनियरिंग आदि का काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। इस दौरान जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं, इसलिए अपनी वाणी पर काबू करना चाहिए। आगे बढ़ने के आज राहें आसान रहेगा।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मुश्किलों भरा साबित हो सकता हैं। आप जीवनसाथी के साथ रिश्तों को बेहतर बनाए रखने के लिए बातचीत करके कोई मसला सुलझा सकते हैं। मेहनत का फल मिलेगा तो यात्रा सफल रहेगी। धनलाभ होगा, संपत्ति के लेन-देन में सावधानी बरतें।आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी. आप कोई बहुत बड़ा जोखिम उठाने से बचे, नहीं तो इससे आपको नुकसान हो सकता हैं।

मिथुन राशि

आज का दिन सोच समझकर काम करने वाला है सुख सुविधाओं पर भी सोच समझ कर धन व्यय करेंगे. आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो आप उसे अपने भाइयों की मदद से पूरा करेंगे। आज के दिन परिवार में किसी सदस्य के विवाह को लेकर आप बड़े सदस्यों से बातचीत करेंगे। 

कर्क राशि

12 राशियों में से एक राशि आज का दिन मान सम्मान बढ़ाने वाला हो सकता हैं। किसी कार्य को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ रहे है तो आज जीत मिलेगी। आज का दिन यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें. कल आपको किसी से धन उधार लेने से बचना होगा। आज के दिन किसी ऐसे व्यक्ति से बातचीत होगी जो आपके जीवन में एक नयी दिशा को दिखा सकता हैं।

सिंह राशि

12 राशियों में से एक राशि आज का दिन आपके लिए कार्यों के सोच समझ कर कार्य करने वाला दिन साबित होगा। आज दिन भर आप अपने से ज्यादा दूसरे के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जो आपकी समस्या को बढ़ा सकते हैं ।आप अपने जीवनसाथी के लिए समय निकले, नहीं तो उनके बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। लेकिन आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर अग्रसर रहेगा। 

कन्या राशि

12 राशियों में से एक राशि आज का दिन इस राशि के लिए किसी वाद विवाद से दूर रहने के लिए रहेगा इसके अलावा आप अपने मनवाने व्यवहार के कारण आपके किसी सदस्य से मतभेद पैदा हो सकता हैं।आर्थिक क्षेत्र में अच्छा लाभ मिलेगा तथा व्यापार में भी तरक्की होगी, आज आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है. आपको वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधान रहकर करना होगा।

तुला राशि

12 राशियों में से एक राशि आज का दिन तनाव भरा सकता है। आज के दिन इस जातकों के लिए व्यवसाय की बात की जाए तो, पार्टनरशिप में कोई काम करने से लड़ाई झगड़ा हो सकता है, छात्रों को मनचाहे परिणाम नहीं मिलने से उदासीनता का भाव आएगा। इस राशि के जातकों के लिए आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए नहीं तो किसी के व्यवहार से क्लेश हो सकता है।

वृश्चिक राशि

12 राशियों में से एक राशि आज का दिन आपका लव पार्टनर जरुरत के अनुसार आपको इतना समय नहीं दे पाएगा, जिस कारण मन में निराशा का भाव रहेगा. आज का दिन आपके लिए आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ने के लिए रहेगा. आपके अंदर आलस्य रहने के कारण आपके काम लटकते चले जाएंगे. कल व्यापार में आपको अपने पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा.

धनु राशि

12 राशियों में से एक राशि के लिए आज किसी भी प्रकार के कार्य करने से पहले जल्दबाजी न करें. कष्ट, भय, चिता व बेचैनी का वातावरण बन सकता है. विवाहित जीवन सुखमय होगा तथा पुराने मतभेद दूर होंगे. कल का दिन किसी वाद विवाद से दूर रहने के लिए रहेगा. आप किसी संपत्ति की खरीदारी के लिए अधिक प्रयास कर रहे थे.

मकर राशि

12 राशियों में से एक राशि आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है. परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बना कर रखना होगा. आज अपने कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा, तभी वह समय से पूरे हो सकेंगे. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. प्रेम जीवन में मधुरता आएगी.

कुंभ राशि

12 राशियों में से एक राशि आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपको किसी काम के लिए पुरस्कार मिल सकता है. आप किसी काम को लेकर आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. आय में कमी तथा नौकरी में कार्यभार रहेगा. बेवजह लोगों से कहासुनी हो सकती है. आय में वृद्धि होगी. चोट व रोग से बाधा संभव है।

मीन राशि

12 राशियों में से एक राशि आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आज व्यवसाय में कमी होगी. आज नौकरी में नोकझोंक हो सकती है. पार्टनरों से मतभेद होगा. आज आप किसी नए काम को करने की योजना बना सकते हैं. कल आपके घर किसी विवाह, नामकरण, जन्मकल का दिन आदि का आयोजन हो सकता है. लेन-देन में सावधानी रखें. परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी बीतेगा।

Tags:    

Similar News