Israel Army Aert: इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान के 22 गांवों को किया अलर्ट, अपने घरों में वापस न लौटें

इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान के 22 गांवों के निवासियों को अवाली नदी के उत्तर स्थित क्षेत्रों में जाने का आदेश दिया है।

Update: 2024-10-12 14:06 GMT

Israeli Military Orders Lebanon: इजराइल और लेबनान के बीच जहां पर युद्ध छिड़ा हुआ है वहीं पर इजरायली सेना ने अब तक लेबनान पर कई हमले किए हैं। इस बीच ही इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान के 22 गांवों के निवासियों को अवाली नदी के उत्तर स्थित क्षेत्रों में जाने का आदेश दिया है। जिसके अनुसार हमले किसी भी वक्त कराए जा सकते हैं इसके लिए अलर्ट रहने का आदेश दिया है।

इजराइली सेना के अधिकारी किया अलर्ट

यह पर इजरायली सेना की ओर से सेना के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने दक्षिणी लेबनान को अलर्ट करते हुए आदेश जारी किया है। इसमें कहा कि, "आपके गांवों में या उसके आस-पास हिज्बुल्लाह के ठिकानों को लक्ष्य बनाया जा रहा है. आपकी सुरक्षा के लिए, कृपया अपने घरों में वापस न लौटें। आगे की सूचना तक दक्षिण की ओर न जाएं; जो भी दक्षिण जाएगा, वह अपनी जान को जोखिम में डाल सकता है। इसके अलावा अद्राई ने दक्षिणी लेबनान में स्वास्थ्यकर्मियों और मेडिकल टीमों से एंबुलेंस का इस्तेमाल न करने का अनुरोध किया है।

गाजा पर हमले में 20 लोगों की गई जान 

इससे पहले इजरायली सेना ने गाजा पर हमले किए थे जिसमें करीबन 20 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली थी। तो इधर खबर हैं कि, इजरायल ने लेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन तैयार कर लिया है तो कई इलाकों पर हमले हो सकते है। गाजा हमला 9 बजकर 40 मिनट पर हवाई हमला हुआ. तब मरने वालों की संख्या 12 थी जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे यह हमला शरणार्थियों के लिए बनाए गए शेल्टर होम यानी स्कूलों पर किए गए थे।

Tags:    

Similar News