Maharaj Film Controversy : आमिर के बेटे की फिल्म के खिलाफ बजरंग दल ने खोला मोर्चा, Anti-Hindu है फिल्म!

Maharaj Film Controversy : एक्स पर लोग बायकॉट नेटफ्लिक्स जैसे हैशटैग चलाकर विरोध कर रहे हैं।

Update: 2024-06-13 07:18 GMT

Maharaj Film Controversy : क्या Anti-Hindu है फिल्म

Maharaj Film Controversy : आमिर खान (Aamir Khan) के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) की फिल्म रिलीज से पहले ही सवालों के घेरे में है। कई लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं कुछ लोगों ने एक कदम आगे बढ़कर पूरे नेटफ्लिक्स को ही बैन करने की मांग कर दी है। इस पूरे विवाद के बीच बजरंग दल कोर्ट चला गया है और महाराज की नेटफ्लिक्स ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने की मांग कर दी है। एक्स पर लोग बायकॉट नेटफ्लिक्स (Boycott Netflix) जैसे हैशटैग चलाकर विरोध कर रहे हैं। इस फिल्म पर एंटी हिन्दू होने का आरोप है। सवाल ये उठता है कि, क्या ये फिल्म वाकई एंटी हिन्दू है?

पहले बजरंग दल की याचिका के बारे में जान लेते हैं। यह याचिका मुंबई की दिंडोशी कोर्ट में लगाई गई है। मांग की गई है कि, पहले तो महाराज की ओटीटी रिलीज को रोका जाए फिर इसकी स्क्रीनिंग को स्पेशल कमेटी के सामने कराए जाने की भी मांग की गई है। याचिका में बजरंग दल ने आरोप लगाया है कि, फिल्म एंटी हिन्दू है। इससे हिन्दुओं की धार्मिक भावना आहत होगी और कानून व्यवस्था तक खराब हो सकती है।

#BoycottNetflix ट्रेंडिंग :

अब इस पूरे विवाद में सोशल मीडिया पर भी लड़ाई शुरू हो गई है। लोगों बायकॉट नेटफ्लिक्स हैशटैग लिखकर फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि, पहले आमिर खान ने पीके जैसी फिल्म बनाकर हिन्दू देवी - देवताओं को बदनाम किया और अब उनका बेटा महाराज जैसी फिल्म बनाकर उनकी परंपरा को आगे बढ़ा रहा है।

NO टीजर, NO प्रमोशन :

इस फिल्म का विरोध देखते हुए मेकर्स ने फिल्म को बिना प्रमोशन और बिना टीजर के रिलीज करने का मन बनाया है। यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। इसमें आमिर के बेटे जुनैद - समाज सुधातृक जो एक पत्रकार भी थे - करसनदास की भूमिका में हैं। ध्यान देने वाली बात तो ये है कि, इस फिल्म का बायकॉट लोगों ने एक पोस्टर को देखकर ही शुरू कर दिया है। जबकि अब तक इसका टीजर भी सामने नहीं आया है।

Tags:    

Similar News