MUDA Scam: बीजेपी की मांग पर चिड़े कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया, कही ये बात

Update: 2024-09-26 08:36 GMT

MUDA Scam : बेंगलुरु। कर्नाटक के MUDA घोटाले का मामला ठंडा होता नजर नहीं आ रहा है। बुधवार को बीजेपी ने सीएम सिद्धारमैया से इस्तीफे की मांग करते हुए 26 सितंबर को प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। इस पर गुरूवार को सीएम सिद्धारमैया ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने चिड़ते हुए कहा कि मैं इस्तीफ़ा क्यों दूं।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भाजपा-जेडीएस नेताओं के चल रहे विरोध प्रदर्शन पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वे उनके इस्तीफे और MUDA घोटाले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि मैं क्यों दूं इस्तीफ़ा, मैं नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ आरोप हैं, क्या उन्होंने इस्तीफा दिया? उन्हें इस्तीफा देने दें। क्या मोदी कुमारस्वामी का इस्तीफा ले लेंगे।

प्रदर्शन कर रहे नेताओं ने क्या कहा

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की और कहा कि, "उच्च न्यायालय पहले ही कह चुका है कि यह घोटाला है, भाजपा या कोई और नहीं कह रहा है, यह न्यायालय है। इसलिए हम मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।"

भाजपा नेता वाई ए नारायणस्वामी ने कहा कि, "जांच से इनकार करने का कोई सवाल ही नहीं है, जांच होनी चाहिए। जब ​​मुख्यमंत्री खुद जांच का सामना कर रहे हैं, तो उन्हें अपनी कुर्सी पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं होना चाहिए।

MUDA घोटाले को कर्नाटक के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए भाजपा नेता अरविंद बेलाड ने कहा, "यह कर्नाटक का सबसे बड़ा घोटाला है। सिद्धारमैया इसमें शामिल हैं। उच्च न्यायालय ने राज्यपाल के फैसले को बरकरार रखा है। किसी भी तरह की गरिमा वाला व्यक्ति अब तक इस्तीफा दे चुका होता। लेकिन सिद्धारमैया ऐसे काम कर रहे हैं जैसे कुछ हुआ ही नहीं है और वे कुर्सी पर बने रहना चाहते हैं। यह सही नहीं है, इसलिए हम गांधी प्रतिमा के सामने धरना दे रहे हैं।"

बीजेपी अध्यक्ष ने की थी इस्तीफे की मांग

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने 25 सितंबर को सीएम सिद्धारमैया से इस्तीफे की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि "मैं विशेष अदालत के आदेश का स्वागत करता हूं। चूंकि जांच शक्तिशाली सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ है, इसलिए मैं सीएम से मांग करता हूं कि वे जांच सीबीआई को सौंप दें और तुरंत अपना इस्तीफा दें। कल, बीजेपी और जेडी(एस) विरोध प्रदर्शन करेंगे।" 

मैं जांच का सामना करने के लिए तैयार

MUDA घोटाले की जांच का आदेश दिए जाने के बाद 25 सितंबर को सीएम ने कहा कि वे कानूनी रूप से इस आरोप का मुकाबला करेंगे। सिद्धारमैया ने X पर पोस्ट किया कि "मैं जांच का सामना करने और कानूनी लड़ाई जारी रखने के लिए तैयार हूं। जैसा कि मैंने कल कहा था, मैं आज भी दोहराता हूं: जांच से डरने का कोई सवाल ही नहीं है; मैं हर चीज का सामना करने के लिए दृढ़ हूं। कानूनी विशेषज्ञों से चर्चा करने के बाद मैं अगली कार्रवाई का फैसला करूंगा।"

Tags:    

Similar News