CM Arvind Kejriwal: क्या सीएम को आज मिल जाएगी जमानत, मनीष सिसोदिया और विजय नायर के बाद अब अरविंद केजरीवाल की बारी

Update: 2024-09-05 04:34 GMT

CM Arvind Kejriwal

CM Arvind Kejriwal Case in Supreme Court : नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई कर सकता है। याचिका में उन्होंने कथित आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। अदालत के फैसले पर सभी की निगाहें हैं क्योंकि, सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और विजय नायर को जमानत दे दी थी। अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर अदालत फैसला करेगी।

जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जल भुइयां की बेंच इस मामले की सुनवाई कर सकती है। अदालत ने 23 अगस्त को CBI को मामले में जवाबी हलफनामा दाखिल करने की अनुमति दी थी और सीएम केजरीवाल को जवाब दाखिल करने के लिए दो दिन का समय दिया था।

सीएम केजरीवाल ने जमानत से इनकार करने और मामले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दो अलग-अलग याचिकाएं दायर की हैं। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को बरकरार रखने वाले दिल्ली उच्च न्यायालय के 5 अगस्त के आदेश को चुनौती दी है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने विजय नायर (गिरफ्तारी के समय आप के संचार प्रभारी थे) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार (स्वाति मालीवाल केस) को जमानत दे दी थी। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (शराब नीति घोटाला मामले में) को भी एक महीने पहले अदालत ने जमानत दे दी थी। इसके अलावा बीआरएस नेता के. कविता को भी शराब नीति मामले में जमानत मिल गई थी। अब सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल को लेकर क्‍या फैसला लेगा इस पर सबकी नजर है।

Tags:    

Similar News