जसप्रीत बुमराह नेट पर बहा रहे पसीना, बॉलिंग करते शेयर किया वीडियो, वर्ल्ड कप से पहले हो सकती है टीम में वापसी

बुमराह अपनी चोट के कारण सितंबर 2022 से एक्शन से बाहर हैं और ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे।

Update: 2023-07-18 11:56 GMT

नईदिल्ली।  अपनी फिटनेस को लेकर चल रही अटकलों के बीच, भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया पर नेट्स में गेंदबाजी करते हुए अपनी एक वीडियो पोस्ट की है। इस वीडियो से तेज गेंदबाज के ठीक होने के संकेत मिल रहे हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि वह अगले एशिया कप और वनडे विश्व कप से पहले फिट हो सकते हैं। 

बुमराह अपनी चोट के कारण सितंबर 2022 से एक्शन से बाहर हैं और ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 से भी चूक गए थे।अप्रैल में न्यूजीलैंड में बुमराह की पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी। जहां प्रशंसक अपने अनूठे गेंदबाजी एक्शन के साथ बुमराह को मैदान पर वापस देखने का इंतजार कर रहे हैं, वहीं बार-बार चोट लगने के कारण वह टीम में शामिल नहीं हो पाए हैं। पिछले साल अगस्त में पीठ में चोट लगने के बाद से उन्होंने एक से अधिक बार वापसी का प्रयास किया है।

शुरुआत में चोट गंभीर नहीं लग रही थी क्योंकि उन्हें सितंबर में भारत की टी20 विश्व कप टीम में नामित किया गया था और उन्होंने पिछले साल 23 सितंबर और 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैच भी खेले थे। तीन दिन बाद, बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेल पाए और पता चला कि उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया, जिसमें उनकी पीठ में तनाव संबंधी चोट का पता चला। उन्हें एनसीए ले जाया गया और स्कैन से पुष्टि हुई कि चोट गंभीर है। जिससे वह टी20 विश्व कप से बाहर हो गए।बुमराह ने नवंबर में अपना रिहैब फिर से शुरू किया और दिसंबर के मध्य में गेंदबाजी करना शुरू किया। उनकी प्रगति सकारात्मक लग रही थी क्योंकि मूल टीम में चुने जाने के एक सप्ताह से अधिक समय बाद उन्हें जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सफेद गेंद की श्रृंखला में टीम में शामिल किया गया था।

बुमराह ने एनसीए में मैच सिमुलेशन अभ्यास किया, लेकिन जनवरी में फिटनेस अभ्यास के दौरान अधिक कार्यभार लेने के दौरान असुविधा फिर से उभर आई। स्कैन से पता चला कि उन्हें एक नई समस्या है, जिसके कारण उन्हें श्रीलंका श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर होना पड़ा।

Tags:    

Similar News